Loading...

योगी आदित्यनाथ पर भड़के रामदेव के आचार्य, बोले: पहले वाली सरकार अच्छी थी

पहले योग फिर देशभक्ति और अब पतंजिल वाले बाबा रामदेव के सबसे नजदीकी आचार्य बालकृष्ण ने फूड पार्क ​मामले के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार अच्छी थी। उसमें तेजी से काम हो रहा ​था। इस सरकार में तो केवल धींगा-मस्ती हो रही है, काम नहीं हो रहा। इस लिए फूड पार्क को शिफ्ट कर रहे हैं। बता दें कि बाबा रामदेव ने पतंजलि कंपनी में आचार्य बालकृष्ण को ही एमडी बनाया है। 

यूपी सरकार ने पेपर फॉर्मेलिटी पूरी नहीं कराईं

आचार्य बालकृष्‍ण ने कहा कि हम चाहते थे भगवान राम कृष्‍ण की भूमि के लिए बड़ा काम करें। किसानों के लिए बड़ा काम करें। इसके लिए केंद्र सरकार का फूड प्रॉसेसिंग मंत्रालय ने हमें सहयोग भी दिया। इसके लिए पेपर फॉर्मेलिटी होनी होती है। हमने यूपी सरकार से रिक्‍वेस्‍ट की कि हमारी पेपर फॉर्मेलिटी पूरी करा दें, लेकिन उन्‍होंने पूरा नहीं किया। हमने साइट पर बड़े पैमाने पर काम शुरू भी कर दिया था लेकिन यूपी सरकार की उदासीनता की वजह से फूड पार्क का समय निकल गया. इस वजह से हमने तय किया कि अब हम काम नहीं करेंगे। अब भगवान हमें जहां ले जाएगा वहां काम करेंगे।

पिछली सरकार ने तेजी से काम किया था

बालकृष्ण बताते हैं कि योगी जी से कई बार बाबा रामदेव मिल चुके हैं, बात कर चुके हैं। ये यूपी के विकास की बात थी। हमने पूरा पेमेंट देकर जमीन ली थी। पिछली सरकार ने बहुत तेजी से काम किया था। अमित शाह जी से पहले भी मुलाकात होती रही है, लेकिन हमने कभी किसी कार्य को राजनीतिक रूप से नहीं कराया। 

सरकार काम नहीं कर रही सिर्फ धींगा-मस्ती हो रही है

आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि योगी जी का हम सम्‍मान करते हैं। उनके विचार का भी हम सम्‍मान करते हैं। बात सिर्फ काम की है। सरकार के जो भी नुमाइंदे हैं उन्‍होंने काम नहीं किया तो हम फूड पार्क शिफ्ट कर रहे हैं। उन्‍होंने कार्य नहीं किया ये सच बात है। आप हमारी फाइलों के बारे में पता करें। पता करेंगे तो पता चलेगा कि सरकार काम नहीं कर रही सिर्फ धींगा-मस्ती हो रही है।

1666.80 करोड रुपये की परियोजना

बता दें, इस परियोजना की लागत 1666.80 करोड रुपये थी. ये फूड पार्क 455 एकड़ में बनना था. बाबा रामदेव के मुताबिक, इस फूड पार्क से 8000 से अधिक लोगों को सीधा रोजगार और 80 हजार लोगों को परोक्ष रोजगार मिलता. अखिलेश यादव ने मुख्‍यमंत्री रहते हुए इस फूड पार्क की आधारशिला रखी थी.
BHOPAL SAMACHAR | HINDI NEWS का 
MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए 
प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com