मॉडम जितना छोटा पीसी, पॉवर पढ़कर आप भी चौंक जाएंगे

यूं तो जमाना लैपटॉप का है लेकिन पीसी का अपना ही क्रेज होता है। पीसी पर काम करने वालों को लैपटॉप एक समझौता ही लगता है लेकिन पीसी के साथ सबसे बड़ी समस्या यह होती है कि उसे अपने साथ कहीं ले जा नहीं सकते लेकिन अब इस समस्या का समाधान हो गया है। Intel NUC 8 PC Enthusiast नाम से लांच किया गया पीसी स्‍पीड और परफॉर्मेंस के मामले में दुनिया के किसी भी पीसी से काफी ज्‍यादा ताकतवर है। इसे आप हैंडबैग में रखकर ले जा सकते हैं। 

कंप्‍यूटर पर वीडियो गेम खेलने वालों का दिल कर देगा खुश

कंप्‍यूटर या लैपटॉप पर वीडियो गेम खेलने वाले सभी यूजर्स जानते होंगे कि कम क्षमता वाले कंप्‍यूटर पर गेम खेलना कितना मुश्किल होता है। कुछ वीडियो गेम तो हल्‍के फुल्‍के कंप्‍यूटर पर चल ही नहीं पाते। वीडियो गेम समेत कई हेवी मेमोरी सॉफ्टवेयर यूज करने वाले लोगों का दिल खुश करने आया है ये सुपर मिनी कंप्‍यूटर। इस कंप्‍यूटर का आकार किसी साधारण केबल मॉडम जैसा दिखाई देता है।

आई 7 प्रोसेसर वाले इस कंप्‍यूटर का हार्डवेयर ही है इसकी जान

द वर्ज डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक इस मिनी कंप्‍यूटर का छोटा आकार देखकर अगर कोई इसे एवरेज लेवल कंप्‍यूटर समझ रहा है, तो प्‍लीज इसे सुधार लें। क्‍योंकि इस पीसी का आकार भले ही छोटा है, लेकिन फिर भी उसमें मौजूद हार्डवेयर इसे किसी भी दूसरे पीसी से दमदार बनाते हैं। इस कंप्‍यूटर में 
6th जनरेशन का Intel Core i7 8809G प्रोसेसर, 
16 जीबी DDR4 रैम, 
512 जीबी की हाईस्‍पीड हार्डडिस्‍क, 
हाई क्‍वालिटी डिस्‍प्‍ले के लिए AMD Radeon RX Vega ग्राफिक कार्ड, 
HDMI पोर्ट, 
2 Thunderbolt 3 पोर्ट, 
हाईस्‍पीड यूएसबी C पोर्ट मौजूद हैं। 
यह कंप्‍यूटर UHD Blu-ray क्‍वालिटी वाला वीडियो आसानी से प्‍ले कर सकता है। 
यह पीसी विंडोज 10 के साथ उपलब्‍ध होगा।

एक साथ 6 मॉनीटर पर फुल एचडी या 4K वीडियो डिस्‍प्‍ले कर सकेगा NUC 8 PC

टेकरडार डॉट काम की रिपोर्ट बताती है कि इस मिनी कंप्‍यूटर में एक ऐसी खासियत है, जो वाकई चौंकाने वाली है। यह इंटेल का NUC 8 PC एक समय में 6 डिस्‍प्‍ले मॉनीटर को सपोर्ट करता है। यानि यूजर एक समय में 6 मॉनीटर पर इस पीसी का डिस्‍प्‍ले आसानी से देख पाएंगे। यही नहीं कि यह नन्‍हां सा कंप्‍यूटर एवरेज क्‍वालिटी ही नहीं बल्कि 60 फ्रेम प्रति सेकेंड वाले फुल HD या 4K वीडियो को भी प्‍ले कर सकेगा। वैसे इस कंप्‍यूटर की खासियतें जानने के बाद अगर आपको लग रहा है कि इसकी कीमत भी कम नहीं होगी, तो यह सच है। ऑनलाइन शॉपिंग साइट अमेजॉन पर यह हाईक्‍वालिटी मिनी पीसी करीब 1 लाख 23 हजार रुपए में खरीदने के लिए उपलब्‍ध है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !