आग में अय्यर: मणिशंकर ने जिन्ना को कायद-ए-आजम बताया | NATIONAL NEWS

WORLD NEWS DESK | राजनीति में मणिशंकर अय्यर एक ऐसे घी का नाम है जो जिस भी आग में पड़ जाए वो भड़क उठती थी। मणिशंकर एक कांग्रेसी नेता हैं लेकिन उनकी आग में अक्सर कांग्रेस ही राख हो जाती है। 'चायवाला' और 'नीच आदमी' तो याद ही होंगे आपको। एक बयान ने लोकसभा हराया तो दूसरे ने गुजरात विधानसभा। अब कर्नाटक चुनाव चल रहे हैं और अय्यर ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में जारी जिन्ना विवाद पर बयान दे डाला। हिंदी का अल्पज्ञान रखने वाले मणिशंकर ने मोहम्मद अली जिन्ना की तारीफ की है। जिन्ना को कायद-ए-आजम कहकर उनकी तारीफ की है। 

इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान की एनडीए सरकार ने हिंदुत्व की अवधारणा पेश की है, लेकिन इसका विरोध हो रहा है। अय्यर ने कहा कि उनको बताया गया कि कायद-ए-आजम जिन्ना की तस्वीर को उनके (सरकार) गुंडों ने AMU से हटवा दी है। मणिशंकर अय्यर पाकिस्तान के लाहौर में हैं। जहां वो 'थ्रेट टू सिक्युरिटी इन द 21th सेंचुरी; फाइंडिंग ए ग्लोबल वे फॉरवर्ड' इंटरनेशनल कॉफ्रेंस में शिरकत करेंगे। इस कॉन्फ्रेंस को लाहौर यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित किया जा रहा है, जिसके "India, Pakistan; Seeking through Truth, Reconciliation and Peace" नामक शीर्षक सत्र के मुख्य प्रवक्ता मणिशंकर अय्यर हैं।

मणिशंकर अय्यर के कारण भाजपा को एक बार फिर कांग्रेस पर हमला करने का मौका मिल गया। हाथ से जाते कर्नाटक को बचाने के लिए एक मुद्दा मिल गया। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर करारा हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट किया, ''कांग्रेस और पाकिस्तान के बीच हैरान करने वाली टेलीपैथी है। कल पाकिस्तान सरकार ने टीपू सुल्तान को याद किया, जिसकी जयंती को कांग्रेस धूमधाम से मनाती है और आज मणिशंकर अय्यर ने जिन्ना की तारीफ की।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !