मुख्यमंत्रीजी, सड़क पर घुटने भर गड्ढे हो गए, कम से कम पैदल चलने लायक ही करवा दो - Bhopal Samachar | No 1 hindi news portal of central india (madhya pradesh)

Bhopal की ताज़ा ख़बर खोजें





मुख्यमंत्रीजी, सड़क पर घुटने भर गड्ढे हो गए, कम से कम पैदल चलने लायक ही करवा दो

18 May 2018

प्रिय सम्पादक महोदय जी, बड़वारा विधानसभा जिला कटनी अंतर्गत जो मेरा क्षेत्र है, वहां पर दर्जनों गांवों को आपस में जोड़ने और साथ ही जिला मुख्यालय, स्कूल, कालेज, अस्पताल, तहसील और मुख्यमार्ग को जोड़ने वाला इकलौता एक मार्ग विलायतकला, गणेशपुर, सल्हणा मार्ग है जो कि घुटने भर से बड़े गड्ढे से पटा पड़ा है किंतु प्रशासन को कोई सुध नहीं है। यह सड़क 14 किमी लम्बा है। जो कि पड़ोसी जिले उमरिया कि सीमा से लेकर कटनी जिले के मुख्य सड़क से जोड़ता है। 

मुख्यमंत्रीजी ने घोषणा की थी 1 साल में सड़क बन जाएगी

इस सड़क से एक दर्जन गांवों के स्कूली बालक, बालिका चलकर ग्राम गणेशपुर मिडिलस्कूल, हायरसेकेंडरी स्कूल पढ़ने आते है, वही गणेशपुर गांव जंहा पर शहडोल लोकसभा उपचुनाव के दौरान एक चुनावी रैली को सम्बोधित करने प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान आये हुए थे और उन्होंने अगले एक वर्ष में सड़क के पुनर्निर्माण का वादा किया था किंतु दो वर्ष बीत जाने के बाद भी सड़क का पुनर्निर्माण नहीं हो सका। 

विधायकजी को पता ही नहीं है हमारे गांव में सड़क भी आती है

इसके बाद हम क्षेत्रवासियों द्वारा क्षेत्रीय विधायक जी  मोती कश्यप को बताया गया तो उनको पता रता ही नहीं था कि इस नाम कि कोई सड़क हैं। उनके क्षेत्र में ये हाल हैं हमारे क्षेत्रीय विधायक जी का। इस क्षेत्र में बसे हुए वो दर्जन भर गांव जो इस सड़क कि जर्जर हालत से प्रतिदिन दोचार होते हैं वो सब किसानों और मजदूरों के गांव हैं। 

कम से कम पैदल चलने लायक मार्ग बना दो

हम क्षेत्रवासियों कि सबसे बड़ी पीड़ा यह है कि हमको भी समानता से जीने का हक है। आने वाली वर्षा ऋतु में हमारे क्षेत्र कि प्रसूति महिलाओं को स्वास्थ्य केंद्र तक नहीं भेजा जा सकता है। हमारे विद्यार्थी स्कूली कालेज नहीं पहुंच सकते हैं। हम लोग के यहां किसी प्रकार का कोई आवागमन नहीं हो सकता है। इसलिए शासन और प्रशासन से हम समस्त क्षेत्रवासियों कि विनती है कि हमको कम से कम पैदल चलने लायक मार्ग मुहैया कराने कि कृपा करें। 
प्रार्थी 
विनोद परौहा



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;
Loading...

Popular News This Week

 
-->