PAYTM के RSS नेताओं से कारोबारी रिश्ते: कोबरा पोस्ट @ऑपरेशन 136

नई दिल्ली। कोबरापोस्ट के स्टिंग ऑपरेशन ('ऑपरेशन 136') में दावा किया गया है आॅनलाइन पेमेंट वॉलेट उपलब्ध कराने वाली कंपनी पेटीम के संचालकों के आरएसएस नेताओं से ना केवल करीबी रिश्ते हैं बल्कि कारोबारी रिश्ते भी हैं। कोबरापोस्ट के अनुसार यह बात पेटीएम के सीनियर उपाध्यक्ष अजय शेखर शर्मा ने बताई है। अजय शेखर ने बताया है कि संघ के अरुण कुमार, कृष्णा गोपाल एवं एस के मिश्रा से उनके व्यवसायिक रिश्ते हैं। बता दें कि नोटबंदी के दौरान सबसे ज्यादा फायदा पेटीएम को ही हुआ था। पेटीएम ने पीएम नरेंद्र मोदी का फोटो लगाकर अखबारों में फुलपेज विज्ञापन जारी किया था, जिससे प्रतीत होता था कि पेटीएम एक सरकारी एप है और पीएम नरेंद्र मोदी इसे उपयोग करने की अपील कर रहे हैं। चौंकाने वाली बात तो यह है कि सरकार की ओर से इसका खंडन नहीं किया गया था। 

2014 के पहले MOBILE रिचार्ज करने वाली कंपनी PAYMENT BANK बन गई

पेटीएम की सफलता की कहानियां भी सुनाई जातीं हैं परंतु इसी कहानी पर संदेह भी किया जाता है। दरअसल, पेटीएम की शुरूआत एक मोबाइल रिचार्ज करने वाली बेवसाइट के रूप में हुई थी। यह लोगों को घर बैठे 10-20 रुपए के रिचार्ज करने का अवसर देती थी और यदि आप इससे ज्यादा का रिचार्ज करें तो कैशबैक भी देती थी। 2014 में पीएम नरेंद्र मोदी सरकार बनने के बाद इस कंपनी ने काफी तरक्की की। इसका मोबाइल एप आया। इसने आॅनलाइन वॉलेट पर फोकस किया और मनीट्रांसफर का कारोबार किया। नोटबंदी के दौरान तो यह कंपनी रातों-रात करोड़ों का मुनाफा कमा रही थी जबकि इसके जैसी कई प्रतिस्पर्धी और इससे बड़ी कंपनियां बाजार में थीं। अब यह एक पेमेंट बैंक बन गई है। 

चीन का पैसा INVEST है PAYTM में

यूं तो पेटीएम पूरी तरह से भारतीय कंपनी है परंतु इसमें चीन की दिग्गज आईटी कंपनी अलीबाबा का पैसा लगा हुआ है। एक तरफ आरएसएस नेताओं से कारोबारी संबंध और दूसरी तरफ चीन का पैसा। फिलहाल पेटीएम दावा करती है कि देश के 70 लाख दुकानदार पेटीएम का उपयोग कर रहे हैं। पेटीएम ने शॉपिंग पोर्टल भी लांच कर दिया है। कोबरा पोस्ट के स्टिंग आॅपरेशन के बाद संदेह किया जा रहा है कि पेटीएम के यूजर्स का डाटा खतरे में है। 

PAYTM ने आरोपों का खंडन किया

पेटीएम के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट ने अजय शेखर ने कोबरापोस्ट की ओर से लगाए गए आरोपों का खंडन किया है। उन्होंने उन आरोपों का गलत बताया है जिनमें कहा गया है कि पेटीएम ने पीएम को साथ यूजर्स के डाटा साझा किए। अजय पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा के भाई हैं।
BHOPAL SAMACHAR | HINDI NEWS का MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !