पिता के साथ मजदूरी करता है मयंक, 12वीं टॉपर में दूसरे स्थान पर

भोपाल। मध्यप्रदेश के विदिशा जिले में स्थित एक्सीलेंस स्कूल गंजबासौदा के 12वीं के छात्र मयंक कुशवाह ने कला संकाय में प्रदेश की टॉप टेन सूची में दूसरा नंबर हासिल किया है। मयंक ने 500 में से 472 अंक प्राप्त किए हैं। कला संकाय में यह एक एतिहासिक स्थान है। मयंक अपने पिता जयसिंह और मां कुसुमदेवी के साथ खेतों में काम करता है। मयंक का कहना है कि उसके माता-पिता बेहद गरीब हैं और वह भी पढ़ाई के साथ-साथ मजदूरी पर जाता है। इसलिए रोजाना बमुश्किल दो से तीन घंटे पढ़ाई कर पाया। छात्र का कहना है कि मैं भले ही कम टाइम पढ़ाई पर दे पाता था लेकिन पूरा मन लगाकर विषयवार पढ़ता था। जिस कारण आज से परिणाम आया।

सीएम शिवराज सिंह एवं कमलनाथ ने दी बधाई
सीएम शिवराज सिंह ने कहा इस वर्ष 10वीं-12वीं का परिणाम पिछले वर्ष की तुलना में बेहतर आया है इसके लिए सभी विद्यार्थियों, माता-पिता और शिक्षकगण को शुभकामनाएँ, आप सभी के सम्मिलित प्रयासों का फल है यह परिणाम। कमलनाथ ने लिखा: आज घोषित माध्यमिक शिक्षा मंडल के हाईस्कूल व हायर सेंकडरी के परिणामों में सफलता पाने वाले सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएँ। आप जीवन के प्रगति के पथ पर इसी प्रकार परिश्रम,लगनशीलता से अग्रसर रहे।

इन दिग्गजों को 12वीं रिजल्ट से कोई वास्ता नहीं
सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने टॉपर्स के लिए 2 शब्द तक नहीं कहे। वो अपने चुनावी अभियान में लगे हुए हैं। नेताप्रतिपक्ष अजय सिंह को भी इस विषय से कोई सरोकार नहीं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह अपने स्वागत से मंत्रमुग्ध हैं। उनके ट्वीटर अकाउंट पर बस स्वागत और स्वागत ही है एवं मध्यप्रदेश कांग्रेस में गुटबाजी के सबसे बड़े खिलाड़ी दिग्विजय सिंह ने भी टॉपर्स के लिए 2 शब्द तक नहीं लिख। दोपहर 1:10 बजे तक सभी के ट्वीटर अकाउंट पर कोई पोस्ट नहीं थी। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !