बिना कोचिंग के साइंस की टॉपर बनी विदिशा की पलक रघुवंशी

14 May 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश के विदिशा जिले के जोहद गांव के हासे स्कूल में 12वीं में पढ़ने वाली पलक रघुवंशी पुत्री गिरजेश रघुवंशी ने बॉयोलॉजी विषय से प्रदेश की टॉपटेन सूची में जगह बनाई है। पलक लिस्ट में 5वें नंबर पर है। उसने 500 में से 472 अंक प्राप्त किए हैं। पलक की मां संगीतादेवी का कहना है कि बेटी लाइट जाने पर चिमनी में पढ़ाई करती थी। खासबात यह है कि छात्रा ने कोई कोचिंग नहीं की। सिर्फ स्कूल में जो पढ़ाई होती थी उसी का घर आकर रिवीजन करती थी। छात्रा का कहना है कि वह रोजाना घर पर 7 से 8 घंटे पढ़ती थी।

सीएम शिवराज सिंह एवं कमलनाथ ने दी बधाई
सीएम शिवराज सिंह ने कहा इस वर्ष 10वीं-12वीं का परिणाम पिछले वर्ष की तुलना में बेहतर आया है इसके लिए सभी विद्यार्थियों, माता-पिता और शिक्षकगण को शुभकामनाएँ, आप सभी के सम्मिलित प्रयासों का फल है यह परिणाम। कमलनाथ ने लिखा: आज घोषित माध्यमिक शिक्षा मंडल के हाईस्कूल व हायर सेंकडरी के परिणामों में सफलता पाने वाले सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएँ। आप जीवन के प्रगति के पथ पर इसी प्रकार परिश्रम,लगनशीलता से अग्रसर रहे।

इन दिग्गजों ने जताई बेरुखी
सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने टॉपर्स के लिए 2 शब्द तक नहीं कहे। वो अपने चुनावी अभियान में लगे हुए हैं। नेताप्रतिपक्ष अजय सिंह को भी इस विषय से कोई सरोकार नहीं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह अपने स्वागत से मंत्रमुग्ध हैं। उनके ट्वीटर अकाउंट पर बस स्वागत और स्वागत ही है एवं मध्यप्रदेश कांग्रेस में गुटबाजी के सबसे बड़े खिलाड़ी दिग्विजय सिंह ने भी टॉपर्स के लिए 2 शब्द तक नहीं लिख। दोपहर 1:10 बजे तक सभी के ट्वीटर अकाउंट पर कोई पोस्ट नहीं थी। 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...