परशुराम जयंती पर सार्वजनिक अवकाश घोषित | RAJASTHAN NEWS

Wednesday, April 11, 2018

जयपुर। अब राजस्थान में भी परशुराम जयंती पर सार्वजनिक अवकाश रहेगा। बुधवार को राज्य सरकार ने इस पर मुहर लगा दी है। इससे पहले परशुराम जयंती के उपलक्ष्य में ऐच्छिक​ अवकाश दिया जाता था। राज्य सरकार के वार्षिक कैलेंडर 2018 में भी परशुराम जयंती के दिन ऐच्छिक अवकाश स्वीकृत था। याद दिला दें कि इसी साल राजस्थान विधानसभा के चुनाव आ रहे हैं। वसुंधरा राजे सरकार चुनावी तै​यारियों में जुटी हुईं हैं। ब्राह्मण समाज नाराज ना हो इसलिए यह परिवर्तन किया गया है। 

राज्य सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने बुधवार को एक संशोधित आदेश जारी करते हुए परशुराम जयंती पर ऐच्छिक अवकाश को सार्वजनिक अवकाश में बदलने की घोषणा की। जिससे अब आगामी 18 अप्रेल को परशुराम जयंती पर सरकार के सभी ऑफिसों में सार्वजनिक अवकाश रहेगा।

ब्राह्मण संगठनों ने राज्य सरकार के फैसले का किया स्वागत
इसकी घोषणा के बाद ब्राह्मण संगठनों ने खुशी जताते हुए राज्य सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का आभार जताया है। विभिन्न ब्राह्मण संगठनों के पदाधिकारियों का कहना है कि पिछले लंबे अरसे से ब्राह्मण संगठनों की ओर से परशुराम जयंती पर अवकाश घोषित करने की मांग चली आ रही थी। लंबे संघर्ष के बाद पिछली भाजपा सरकार के दौरान राज्य सरकार ने परशुराम जयंती पर ऐच्छिक अवकाश की घोषणा की थी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week