PVFT की EXAM DATE बदलेगी, जल्द हो सकता है NEW DATE का ऐलान | MPPEB NEWS

Sunday, April 29, 2018

भोपाल। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ने MBBS में ADMISSION के लिए प्रवेश परीक्षा (ENTRANCE EXAM) आयोजित की है। देशभर में आयोजित की जा रही है। इसी दिन प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (PEB) ने भी PVFT परीक्षा आयोजन कर दिया। दोनों परीक्षा​ओं में उम्मीदवार एक जैसे ही हैं। बताया गया है कि करीब 30 हजार उम्मीदवारों को इससे परेशानी होगी। बोर्ड ने इस मामले में परीक्षा तारीख बदलने का मन बना लिया है। देखा जा रहा है कि नजदीक में ही क्या कोई दूसरी तारीख दी जा सकती है। 

पीईबी की प्री-वेटनरी एंड फिशनरी टेस्ट और एम्स की एमबीबीएस में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा एक ही दिन 27 मई को हो रही है। इससे प्रदेश के 30 हजार से ज्यादा परीक्षार्थी प्रभावित होंगे। दोनों परीक्षाएं एक ही दिन होने से परीक्षार्थी परेशान हैं। परीक्षा आयोजित करने वाली एजेंसियों में तालमेल की कमी और लापरवाही के कारण परीक्षार्थियों को खासा नुकसान उठाना पड़ेगा। एमबीबीएस में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 26 और 27 मई को होगी। हजारों परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र भी जारी कर दिए गए हैं। यह परीक्षा मप्र समेत देश के 29 राज्यों के 167 शहरों में होगी। वहीं, दूसरी तरफ प्री-वेटनरी एंड फिशनरी टेस्ट (पीवी-एफटी) प्रवेश परीक्षा भी 27 मई को होनी है। ऐसे में यदि पीईबी अपनी परीक्षा की तिथि बदल दे तो परीक्षार्थियों को दोनों परीक्षाएं देने का समय मिल जाएगा।

BCOM और CA के पेपर भी एक ही दिन
इधर, गीतांजलि कॉलेज में बैचलर ऑफ कॉमर्स (बीकाम) और इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया की सीए परीक्षा के कुछ पेपर एक ही दिन हो रहे हैं। जिससे फाइनल ईयर के परीक्षार्थी, जिन्होंने सीए बनने के लिए इस परीक्षा का फार्म भरा है, वे परीक्षा देने से वंचित हो सकते हैं। सीए की परीक्षा के लिए गत जनवरी माह में ही 3 से 17 मई की तारीख घोषित कर दी गई थी, लेकिन गीतांजलि कॉलेज के अफसरों ने इसे नजरअंदाज करते हुए 12 अप्रैल से 17 मई के बीच बीकॉम परीक्षा का टाइम टेबल घोषित कर दिया। इससे छात्र परेशान हैं कि वे एक ही समय पर दोनों परीक्षाओं में कैसे शामिल हो पाएंगे।

हम हर संभव कोशिश कर रहे हैं
परीक्षार्थियों को दोनों परीक्षा देने के लिए मौका अवश्य मिलना चाहिए। मैं इस संबंध में डायरेक्टर और बोर्ड से बातचीत करूंगा। संभव हुआ तो परीक्षा की तारीख भी बदली जा सकती है।
आलोक वर्मा, प्रवक्ता, पीईबी

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah