PM MODI को महात्मा गांधी का पूरा नाम याद नहीं, ट्रोल हुए | NATIONAL NEWS

11 April 2018

नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चंपारण सत्याग्रह शताब्दी समारोह के समापन अवसर पर 10 अप्रैल को बिहार के मोतिहारी में ‘सत्याग्रह से स्वच्छाग्रह’ कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने महात्मा गांधी का गलत नाम उच्चारित कर दिया। उन्‍होंने कहा, ”बिहार ने मोहनलाल करमचंद गांधीजी को महात्‍मा बना दिया, बापू बना दिया था। इसी के साथ बिहारी भड़क गए। बता दें कि महात्मा गांधी का पूरा नाम मोहनदास करमचंद गांधी है। 

पीएम मोदी की इस गलती का वीडियो कांग्रेस नेता गौरव पंधी ने ट्वीट किया। उन्‍होंने कहा, ”राष्‍ट्रपिता का नाम न जानने वाले वह (मोदी) पहले प्रधानमंत्री हैं! या उन्‍होंने जानबूझकर ऐसा किया? यहां तक कि 5 साल का बच्‍चा भी जानता है कि ‘मोहनदास’ करमचंद गांधी नाम था। इस पर कोई तीखी बहस नहीं होगी?” पंधी ने आरोप लगाया कि मोदी से यह गलती पहली बार नहीं हुई। वह कई बार महात्‍मा गांधी का गलत नाम ले चुके हैं। उन्‍होंने लिखा, ”या तो मोदी निरे दर्जे के मूर्ख हैं जो अपनी गलतियों से नहीं सीखते या फिर वह जानबूझकर ऐसा करते हैं। मीडिया भी उनके लिए शील्‍ड का काम करती है।”

गौरव के इस ट्वीट पर लोगों ने पीएम मोदी को खरी-खोटी सुनानी शुरू कर दी। नितिन सिन्‍हा ने कहा, ”भाई एजुकेशन का फर्क है जो ये लोग महात्‍मा गांधी का पूरा नाम भी नहीं जानते। नाथूराम का नाम पूछोगे तो उसके पूरे खानदान का नाम बता देंगे ये लोग।” एक अन्‍य यूजर ने कहा कि ”यह भारत के इतिहास से गांधी को हटाने का उनका तरीका है।”

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts