हम उनको उनकी ही भाषा में जवाब देंगे: PM MODI @ LONDON | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। लंदन के पार्लियामेंट स्क्वायर पर भारत के राष्ट्रध्वज को उस समय जलाया गया जबकि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वहां थे। भारत को अपमानित करने वाला यह प्रदर्शन लंदन पुलिस की लापरवाही के कारण हुआ। घटना के समय पुलिस मौजूद थी परंतु उसने ना तो किसी को रोका और ना ही हिरासत में लिया। भारतीय विदेश मंत्रालय ने लंदन मामले पर अपनी नाराजगी जाहिर की है। पीएम मोदी ने ऐलान किया है कि भारत उनको उनकी ही भाषा में जवाब देगा। 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि भारतीय तिरंगे से जुड़ी इस घटना से हम बेहद नाराज हैं। इस मामले को ब्रिटिश सरकार ने गंभीरता से लिया है, उन्होंने भी इस घटना के प्रति निराशा व्यक्त की है। और झंडे को तुरंत वहां से हटा लिया गया। इस गतिविधि में शामिल लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की उम्मीद करते हैं।

प्रदर्शनकारियों को चुपचाप देखती रही लंदन पुलिस 
आपको बता दें कि 18 अप्रैल को पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित खालिस्तानी और कश्मीरी प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने लंदन के पार्लियामेंट स्क्वायर पर लगे भारतीय झंडे तिरंगे को हटाकर जला दिया और उसकी जगह पीओके और खालिस्तान के झंडे को लगा दिया। खास बात ये है कि ये सब उन्होंने लंदन के मेट्रोपॉलिटन पुलिस के सामने ही किया।

फिर से स्थापित किया गया भारत का राष्ट्रध्वज
ये सभी घटना तब हुई जब भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वेस्टमिंस्टर में भारतीय समुदाय को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले ब्रिटिश विदेश मंत्रालय ने इस घटना के लिए माफी भी मांगी थी। विदेशी और राष्ट्रमंडल कार्यालय के बयान के मुताबिक, जब लोगों को शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करने का अधिकार है, इसेक बाद भी पार्लियामेंट स्क्वायर पर अल्पसंख्यकों द्वारा की गई इस तरह की कार्रवाई बेहद निराशाजनक है। इस मामले में उच्चायुक्त यशवर्धन कुमार सिन्हा से संपर्क किया गया है।" जानकारी के मुताबिक, यूनाइटेड किंगडम के अधिकारियों ने पार्लियामेंट स्क्वायर पर फिर से भारतीय ध्वज को लगाने की व्यवस्था की है।

मोदी ने कहा: उनको उन्हीं की भाषा में जवाब देंगे
वहीं वेस्टमिंस्टर में 'भारत की बात, सबके साथ' कार्यक्रम में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने पाकिस्तान को "आतंक निर्यात कारखाने" के रूप में वर्णित किया। उन्होंने कहा, "हम शांति में विश्वास करते हैं, लेकिन हम उन लोगों को बर्दाश्त नहीं करेंगे जो आतंक का निर्यात करना चाहते हैं। हम इसका माकूल और उन्हीं की भाषा में जवाब देंगे। आतंकवाद को कभी स्वीकार नहीं किया जाएगा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !