पंजाब में फिर पनप रहा है उग्रवाद: CM, गृहमंत्री से मिले | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि राज्य में उग्रवाद फिर से सिर उठा रहा है। इससे वहां शांति और स्थिरता को खतरा पैदा हो गया है। पिछले डेढ़ महीने से लोगों की हत्याएं की जा रही हैं। इस स्थिति से समय रहते निपटने के लिए व्यापक रणनीति बनाने की जरूरत है। बता दें कि दो दिन पहले ही मीडिया में कुछ तस्वीरें सामने आई थीं इनमें हाफिज सईद लाहौर में सिख आतंकी नेता गोपाल सिंह चावला के साथ नजर आ रहा था।

विदेशियों की जांच जरूरी
कैप्टन ने कहा कि खुफिया तंत्र को मजबूत करने के साथ-साथ कैनेडा, ब्रिटेन, अमेरिका, इटली और जर्मनी में भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल लोगों पर भी कार्रवाई की जानी चाहिए। ये लोग पंजाब में उग्रवाद फैलाने की साजिश में लगे हैं। राज्य में शांति और स्थिरता को प्रभावित करने वाली सोशल मीडिया गतिविधियों पर अंकुश लगाने की भी जरूरत है। गृह मंत्री ने सभी मांगों पर गंभीरता से विचार करने का भरोसा दिया है।

पाकिस्तान में सिख आतंकियों को पाकिस्तान का सपोर्ट
दो दिन पहले ही मीडिया में कुछ तस्वीरें सामने आई हैं। इनमें पता चला है कि पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और जमात-उद-दावा भारत में अशांति के इरादे से सिख आतंकियों का समर्थन कर रहे हैं। फोटो में हाफिज सईद लाहौर में सिख आतंकी नेता गोपाल सिंह चावला के साथ नजर आ रहा है। बता दें कि पिछले महीने गृह मंत्रालय ने भी पार्लियामेंट्री कमेटी को सौंपी रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया था।

गृह मंत्रालय ने भी कहा था- सिखों को आतंकी बना रही ISI
गृह मंत्रालय ने भाजपा सांसद मुरली मनोहर जोशी की अध्यक्षता वाले संसदीय पैनल को हाल ही में बताया था कि आतंकी संगठन सिख युवाओं में इंटरनेट और सोशल मीडिया के जरिए कट्टरता बढ़ा रहे हैं। ये एक बड़ी चुनौती है। कमेटी की रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल और आंतरिक सुरक्षा एजेंसियों ने 19 मार्च को पार्लियामेंट में पेश किए दस्तावेजों में कहा था कि पिछले दिनों पाकिस्तान में सिख आतंकी संगठनों में बढ़ोत्तरी देखी गई है।

आतंकी गतिविधि बढ़ाने का दबाव डाल रहा ISI
रिपोर्ट के मुताबिक, आईएसआई आतंकी संगठनों के कमांडरों और खुफिया एजेंसियों पर पंजाब सहित पूरे देश में आतंकी गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए दबाव डाल रही है। इसलिए सिख युवकों को आईएसआई द्वारा प्रशिक्षित किया जा रहा है। खुफिया जानकारी के मुताबिक, जेल में आए नए कैडरों, बेरोजगार युवकों, अपराधियों और तस्करों को हमलों के लिए पाकिस्तान के सिख आतंकी संगठनों में शामिल किया जा रहा है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !