वनविभाग के कर्मचारियों का मिला पुलिस के समान वेतन | MP NEWS

07 April 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश वनविभाग के मैदानी कर्मचारियों की लम्बित मांग पूरी हो गई है। अब उन्हे भी पुलिस विभाग के मैदानी अमले के बराबर वेतन दिया जाएगा। केशव सिंह पदेन सचिव वनविभाग, मंत्रालय वल्लभ भवन ने प्रधान मुख्य वनसंरक्षक को लिखे पत्र में नियमानुसार कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया है। उल्लेख किया गया है कि वन एवं वन्यप्राणी संरक्षण कर्मचारी संघ की मांग पर सीएम शिवराज सिंह ने जो टीप लिखी है उसका पालन किया जाए। 

बता दें कि वनविभाग के मैदानी कर्मचारी लम्बे समय से पुलिस विभाग के मैदानी कर्मचारियों के समान वेतन एवं सुविधाओं की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि दोनों ही विभागों में मैदानी कर्मचारियों का काम लगभग एक जैसा ही है अत: वेतन एवं सुविधाएं भी समान होनी चाहिए। इस हेतु कर्मचारी कई बार प्रदर्शन भी कर चुके हैं। 

वन एवं वन्यप्राणी संरक्षण कर्मचारी संघ ने इस संदर्भ में 11 मार्च 2018 को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ज्ञापन सौंपा था। सीएम शिवराज सिंह ने 28 मार्च 2018 को इस पर अपनी टीप अंकित की। मंत्रालय द्वारा 05 अप्रैल 2018 को इस संदर्भ में एक पत्र प्रधान मुख्य वनसंरक्षक को भेजा गया है। अब देखना यह है कि प्रधान मुख्य वनसंरक्षक की ओर से क्या आदेश जारी होता है। 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week