करियर तय करने से पहले हथेली में छुपा रहस्य जानें | हस्तरेखा JYOTISH

युवा जब अपना CAREER तय कर रहे होते हैं तो उनके सामने कई विकल्प (OPTION) होते हैं परंतु वो अपने करियर का चुनाव कई ऐसे आधार पर करते हैं जिनका खुद अपना कोई आधार नहीं होता। ज्यादातर युवा अपने दोस्त के करियर को अपना करियर बनाने की कोशिश करते हैं। कुछ अपनी गर्लफ्रेंड की पसंद से करियर फिक्स करते हैं। बेटे का करियर उसके पिता तय करेंगे यह तो भारत की पुरानी परंपरा है परंतु हमारा कहना है कि हर बालक का जन्म और उसका करियर पहले से निर्धारित होते है। यदि उसके साथ छेड़छाड़ की जाए तो सफलता मुश्किल हो जाती है। इसलिए यदि सफलता प्राप्त करना है तो कुदरत के इशारे को समझें और फिर करियर का चुनाव करें। इस रहस्य को जानने के लिए आपको कोई यज्ञ, तप या हिमालय की यात्रा नहीं करना। बस अपनी हथेली (PALM) को गौर से देखें। वहां छुपा है वो SECRET जो आपको सफलता (SUCCESS) के शिखर पर ले जाएगा। 

गुरु पर्वत 
तर्जनी उंगली के नीचे के भाग को गुरु पर्वत कहते हैं। हथेली का यह भाग अगर उभरा हुआ है तो इसका मतलब है कि आप पढ़ाई में अच्छे हैं और प्रबंधन का क्षेत्र आपके लिए बेहतर है। ऐसे में आपको शिक्षा, मैनेजमेंट, चिकित्सा के क्षेत्र की तैयारी करनी चाहिए। 

शनि पर्वत
मध्यमा उंगली के नीचे का भाग शनि पर्वत कहलाता है। अगर आपका शनि पर्वत उभरा हुआ है तो इसका अर्थ होता है कि आपको हर काम में बहुत मेहनत के बाद ही सफलता मिलेगी। आपको इंजिनियरिंग, शोध और पुरातत्व विभाग से जुड़े कार्य करने चाहिए। 

सूर्य पर्वत 
अनामिका अंगुली या रिंग फिंगर के नीचे का स्थान सूर्य पर्वत कहलाता है। अगर सूर्य पर्वत उभरा हुआ हो तो जातक को क्रिएटिव फील्ड में काम करना चाहिए। जैसे, होम डेकोर, पेंटिंग, ऐड इत्यादि। इसके अलावा इंजिनियरिंग और सरकारी क्षेत्र भी आपके लिए अनुकूल रहते हैं। 

बुध पर्वत 
कनिष्का उंगली या छोटी उंगली के नीचे का भाग बुध पर्वत कहलाता है। अगर आपके दोनों हाथों में बुध पर्वत उभरा हुआ है तो आपको इधर-उधर भटकने की जरूरत नहीं। अपनी पसंद के हिसाब से अपना खुद का व्यवसाय शुरू करना बेहद लाभकारी हो सकता है। 

शुक्र पर्वत 
हथेली में अंगूठे के नीचे का भाग शुक्र पर्वत कहलाता है। अगर आपकी हथेली में यह पर्वत उभरा हुआ है तो आपको सौंदर्य से जुड़े क्षेत्र में विशेष सफलता मिल सकती है। आप ब्यूटी इंडस्ट्री, संगीत, कला, सजावट के कार्यों में नाम कमा सकते हैं।
श्री बालाजी ज्योतिष एवं अनुसंधान केंद्र
9425137664
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !