मप्र में FCI भर्ती घोटाला, पेपर लीक, 2 दलाल, 48 उम्मीदवार गिरफ्तार | MP NEWS

Sunday, April 1, 2018

भोपाल। भारत सरकार के फूड कार्पोरेशन आॅफ इंडिया (FCI) की भर्ती परीक्षा में खुला घोटाला सामने आया है। एसटीएफ भोपाल एवं ग्वालियर की टीम में संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए 2 दलाल एवं 48 उम्मीदवारों को गिरफ्तार कर लिया है। FCI भर्ती परीक्षा का पेपर पहले से ही लीक हो गया था। बता दें कि इससे पहले एमपी बोर्ड, सीबीएसई, एसएससी सहित कई महत्वपूर्ण परीक्षाओं के पेपर लीक हो चुके हैं। 

एसटीएफ के एसपी सुनील कुमार शिवहरे ने जानकारी देते हुए बताया कि भोपाल और ग्वालियर की एसटीएफ टीम ने दबिश देकर ग्वालियर के होटल सिद्धार्थ से दिल्ली निवासी 2 दलाल आशुतोष कुमार और हरीश कुमार समेत 48 ऐसे अभ्यार्थियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है, जो परीक्षा से पहले से प्रश्न पत्र हल कर रहे थे।

अभ्यार्थियों ने एसटीएफ को पूछताछ में बताया कि पांच-पांच लाख रुपए में ये पेपर प्राप्त होना और यह रुपए परीक्षा में चयन होने पर देना बताया गया है। आरोपियों के पास से हाथ से लिखा हुआ प्रश्न पत्र बरामद किया गया है। एसटीएफ ने एफसीआई के अधिकारियों को पूरे घटनाक्रम से अवगत करा दिया है। एसटीएफ अब परीक्षा से पहले पेपर लीक करवाने वाले गिरोह की तह तक जाने के लिए मामले की बारीकी से जांच कर रही है। इस गिरोह के तार देशभर में फैले होने की जानकारी भी एसटीएफ को मिल रही है।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week