मप्र राजभवन के बाहर धूप में लेटे 60 भावी डॉक्टर्स | BHOPAL NEWS

27 April 2018

भोपाल। बोर्ड ऑफिस चौराहे पर कई दिनों से आंदोलन कर रहे एडवांस मेडिकल कालेज के करीब 60 स्टूडेंट राजभवन के बाद कड़ी धूप होने के बावजूद बाहर लेट गए। उनकी मांग है कि उनके हॉस्पिटल की बैंक ने कुर्की कर ली है, जिससे उनकी कक्षाएं नहीं लग पा रही है। वहीं, मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया के मापदंडों के मुताबिक फैकल्टी नही हैं। इसलिए एमसीआई ने कॉलेज पर दो साल के लिए एडमिशन के लिए बैन लगा दिया है। लेकिन जो छात्र पढ़ रहे हैं उनके लिए अब मुसीबतें खड़ी हो गयी है। इन कार्रवाई का विरोध करते हुए ये स्टूडेंट धरना कर रहे हैं।

बैंक किश्त नहीं चुकाने पर सीज किया हॉस्पिटल

छात्रों बताया कि कालेज प्रबंधन ने कालेज निर्माण के लिए जो लोन लिया था उसकी किश्तें नहीं चुकाने पर बैंक ने कॉलेज का हॉस्पिटल सीज कर दिया है। जिसकी वजह से छात्र क्लीनिकल प्रैक्टिस नहीं कर पा रहे हैं। कालेज लैब का निर्माण भी अभी तक अधूरा है, जिससे प्रैक्टिकल नहीं हो पा रहे। अधिकारियों ने छात्रों को समझाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं माने। इसके पहले सोमवार की शाम से लेकर बुधवार तक बोर्ड ऑफिस चौराहे पर धरना प्रदर्शन कर रहे थे।

सड़कों पर उतरे छात्र
इसके पहले बोर्ड ऑफिस पर प्रदर्शन करते हुए एडवांस मेडिकल कालेज के छात्रों ने तख्तियां लेकर प्रदर्शन किया। जिसमें लिखा है, देश के डॉक्टर सड़क पर, शिक्षा की दलाली बंद करो, राज्य सरकार से जवाब चाहिए। ऐसे ही सरकार विरोध नारे लगाते हुए छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों का कहना है कि जब तक सरकार का उनकी मांगें पूरी नहीं करता, तब तक प्रदर्शन चलता रहेगा। छात्र स्कूल के हॉस्पिटल को खुलवाने के लिए हर संभव प्रयास करते रहेंगे।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week