मंत्री के सामने आदिवासी लड़की का मुस्लिम युवक से विवाह करा दिया | MP NEWS

27 April 2018

भोपाल। मध्य प्रदेश के मंडला जिले में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना कार्यक्रम में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक आदिवासी युवती का निकाह मुस्लिम युवक से करवा दिया गया। बता दें कि तीन दिवसीय आदि उत्सव के समापन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के अंतर्गत करीब 1000 से अधिक जोड़ों का विवाह कराया गया था।
जिले के रामनगर में गुरुवार रात सीएम शिवराज की मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में आंकड़े बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा अपात्र जोड़ों की शादी रचा दी गई। हैरत की बात तो यह है कि मुख्यमंत्री के इस महत्वकांक्षी योजना में जब एक आदिवासी युवती का निकाह मुस्लिम युवक से करवा दिया गया।

बताया जा रहा है कि युवती के परिजन निकाह के लिये राजी नहीं थे इसके बावजूद प्रशासन ने इस जोड़े की शादी करवा दी। इस कार्यक्रम में केंद्रीय राज्य मंत्री सुदर्शन भगत, मंडला सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते,राज्यसभा सांसद संपतिया उइके जिले की कलेक्टर सूफ़िया फारुकी सहित प्रशासनिक अधिकारीयों की मौजूदगी में रस्मों रिवाज के साथ निकाह संपन्न करवाया गया।

इस निकाह को लेकर कई सवाल भी खड़े हो रहे हैं, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में विवाह समारोह के दौरान मंडला कलेक्टर सूफ़िया फारुकी और राज्यसभा सांसद संपतिया उइके बैगा आदिवासियों के साथ जमकर ठुमके भी लगाए। गौरतलब यह है कि मंडला जिले में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत अपना नंबर बढ़ाने के लिए हजारों की तादात में विवाह का आयोजन किया जाता है और टारगेट पूरा करने के चक्कर में अधिकारी कहीं शादीशुदा तो कहीं नाबालिग जोड़ों का विवाह करवाने में भी कोई गुरेज नहीं करते हैं।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week