इतने बड़े देश में 2 रेप की घटनाओं पर बतंगड़ नहीं बनाना चाहिए: केंद्रीय श्रम मंत्री | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। कठुआ-उन्नाव पर देश भर में नाराजगी देखी जा रही है। दोनों ही अलग तरह के मामले हैं। सामाजिक संस्थाएं विरोध करने सड़कों पर उतर आईं हैं। पीएम मोदी पहले भी संवेदनशीलता जता चुके हैं। शनिवार को उन्होंने 12 साल से कम उम्र की लड़कियों का रेप करने पर मौत की सजा वाले कानून को मंजूरी भी दे दी। इधर केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने रेप केस पर कहा है कि इतने बड़े देश में रेप की एक-दो घटनाएं हो जाए तो बात का बतंगड़ नहीं बनाना चाहिए। इससे पहले भाजपा सांसद हेमामालिनी ने भी कहा था कि रेप पहले भी होते थे परंतु आजकल पब्लिसिटी ज्यादा होती है। 

केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने शनिवार को बरेली में ये बयान दिया है। रेप केस पर एक सवाल में उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण होती हैं, पर कभी-कभी इन्हें रोका नहीं जा सकता है। सरकार सक्रिय है सब जगह, कार्रवाई कर रही है। इतने बड़े देश में एक-दो घटनाएं हो जाए तो बात का बतंगड़ नहीं बनाना चाहिए।

केंद्रीय मंत्री का ये बयान उस समय आया है जब कुछ घंटे पहले ही केंद्र सरकार ने 12 साल तक की बच्ची से रेप पर फांसी की सजा देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। शनिवार को ही प्रधानमंत्री आवास पर केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया। अब सरकार इसके लिए अध्यादेश लाएगी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !