VIRAT KOHLI: इंग्लैंड में सम्मान के लिए किया बड़ा फैसला | SPORTS NEWS

24 March 2018

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली क्रिकेट खेलने वाले अधिकतर देशों में अपनी बल्लेबाजी से दबदबा बना चुके हैं, लेकिन एक देश है, जहां अभी भी उन्हें अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाना है। वह देश है इंग्लैंड। कोहली इंग्लैंड में खेले गए 5 टेस्ट मैचों में सिर्फ 13.40 के औसत से 134 रन ही बना सके हैं। यही वजह है कि आगामी इंग्लैंड दौरे के लिए विराट कोहली ने अभी से ही तैयारियां शुरु कर दी हैं। 


खबर है कि विराट कोहली ने काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया है और इसके लिए कोहली ने सरे की टीम की ओर से खेलने का करार किया है। इसके तहत कोहली जून में काउंटी क्रिकेट खेलते नजर आएंगे, ताकि अगस्त से शुरु होने वाले इंग्लैंड दौरे के लिए कोहली बेहतर तरीके से तैयार हो सकें। बता दें कि काउंटी क्रिकेट खेलने के कारण कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाला पहला टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे।

बता दें कि भारत को 14 जून से बेंगलुरु में अफगानिस्तान के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलना है। उल्लेखनीय है कि यह टेस्ट अफगानिस्तान की टीम का पहला टेस्ट मैच होगा। आईपीएल में हिस्सा लेने के बाद कोहली तुरंत ही काउंटी क्रिकेट खेलने रवाना हो जाएंगे। काउंटी की सरे टीम की तरफ से कई महान खिलाड़ी खेलें हैं और कोहली इस टीम की ओर से खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी होंगे। वहीं भारतीय टेस्ट टीम के एक और महत्वपूर्ण खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा भी इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं और जून में ही यॉर्कशायर की ओर से अपने करार को आगे बढ़ाएंगे।

मजेदार बात यह है कि जून माह में ही सरे और यॉर्कशायर के बीच मैच खेला जाएगा। जिसमें विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा एक दूसरे के खिलाफ खेलते नजर आएंगे। कोहली सरे की तरफ से 3 चार दिवसीय मैच खेल सकते हैं, जो कि 9 जून से 28 जून के बीच खेले जाएंगे। इनमें सरे का सामना हैंपशायर, सोमरसेट और यॉर्कशायर की टीमों से होगा। बता दें कि भारत को अगस्त से शुरु होने वाले इंग्लैंड दौरे पर 5 टेस्ट मैच, 3 वनडे और 3 टी20 क्रिकेट मैच खेले जाएंगे।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->