GOOGLE LENS अब एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए भी उपलब्ध

08 March 2018

ANDROID SMARTPHONE का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर है, गूगल लेंस फीचर अब सभी एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए उपलब्ध होगा। गूगल लेंस फीचर को PHOTO APP के जरिए सभी एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए दिया जाएगा। गूगल लेंस फीचर अभी तक गूगल के PIXL-2 स्मार्टफोन में ही मौजूद था, लेकिन अब इस फीचर का इस्तेमाल दूसरे स्मार्टफोन के यूजर भी कर सकेंगे। हालांकि कंपनी की तरफ से अभी साफ नहीं किया गया है कि एंड्रॉयड स्मार्टफोन और गूगल असिस्टेंट के लिए यह फीचर कब सपोर्ट करेगा? इसके अलावा कंपनी ने इसकी भी कोई जानकारी नहीं दी है कि इस नए फीचर को एप्पल स्मार्टफोन्स के लिए कब लॉन्च किया जाएगा।

क्या है गूगल लेंस?
गूगल लेंस को इस तरह से बनाया गया है कि यह विजुअल एनालिसिस के जरिए जरूरी जानकारी दे सके। इस फीचर की मदद से जब आपके फोन का कैमरा किसी चीज पर फोकस करेगा, तो एप उस संबंधित चीज की जानकारी आपको बताएगा।

इन खासियतों के बारे में भी जानें
गूगल लेंस की मदद से आप किसी भी चीज पर लगे बार कोड को स्कैन कर पाएंगे। गूगल लेंस की कई खासियतों में से एक इसका मोबाइल नंबर्स और दिशाओं को स्कैन करना है। इस फीचर में फोटो के आधार पर किताबें, म्यूजिक कवर और फिल्मों को सर्च करने का भी विकल्प है। इससे पहले गूगल पिक्सल 2 स्मार्टफोन से फोटो खींचते वक्त यह फीचर चीजों और लैंडमार्क को पहचान लेता है। अब ये फीचर सभी एंड्रॉयड स्मार्टफोन में मिलेगा।

IOS यूजर के लिए भी लॉन्च होगा फीचर
कंपनी के मुताबिक गूगल लेंस फीचर आईओएस यूजर के लिए भी रोल आउट होगा। आने वाले समय में गूगल अपने इस फीचर को एप्पल डिवाइस के लिए भी लॉन्च करेगी।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts