मनीष पांडे और दिनेश कार्तिक ने चढ़ीं जीत की सीढ़ियां | SPORTS NEWS

Thursday, March 8, 2018

खेल डेस्क। निधास ट्रॉफी के दूसरे मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 6 विकेट से हरा दिया। बांग्लादेश के द्वारा दिए गए 140 रनों के लक्ष्य को भारत ने 18.4 ओवरों में ही हासिल कर लिया। भारत की तरफ से शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाए। जबकि रैना ने 28 और मनीष पांडे ने 27 रनों का योगदान दिया। भारतीय पारी की शुरुआत अच्छी नहीं थी। मनीष पांडे और दिनेश कार्तिक भारत को जीत तक लेकर गए

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से लिटलन दास ने 34 और सब्बीर रहमान ने 30 रन की पारी खेली। भारत के लिए जयदेव उनादकट ने 3 और विजय शंकर ने 2 विकेट झटके।  

भारतीय पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और शुरुआत में ही कप्तान रोहित शर्मा (17 रन) और ऋषभ पंत (7 रन) के विकेट गिरे। इसके बाद सुरेश रैना (28 रन) और शिखर धवन (55 रन) ने भी अपना विकेट खो दिया। मनीष पांडे (27 रन) और दिनेश कार्तिक (2 रन) भारत को जीत तक लेकर गए। 

इससे पहले भारत को अपने पहले मैच में श्रीलंका के खिलाफ पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। श्रीलंका के लिए इस मैच में कुसल परेरा ने सबसे अधिक 66 रन बनाए। उन्होंने 37 गेंदों का सामना करते हुए यह स्कोर बनाया। उनकी बदौलत मेजबान टीम ने जीत का स्वाद चखा। कुसल ने पावरप्ले के दौरान ही टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। 

टीम इंडिया
रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेन उनादकट, मोहम्मद सिराज और ऋषभ पंत। 

टीम बांग्लादेश
महमुदुल्लाह (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, इमरुल कायेस, मुश्तफिकुर रहीम (विकेटकीपर), सब्बीर रहमान, मुस्ताफिजुर रहमान, रुबेल हुसैन, तस्किन अहमद, अबु हैदर, अबु जायेद, अरिफुल हक, नजमुल इस्लाम, नुरुल हसन, महदी हसन और लिटोन दास। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah