SBI के साथ 16 हजार रुपए प्रतिमाह कमाइए: यहां अप्लाई करें | CAREER OPPORTUNITY

Saturday, March 24, 2018

अगर आप ग्रेजुएट हैं और आपकी उम्र 21 से 32 साल के बीच है तो एसबीआई आपको मौका दे रहा है हर महीने 16 हजार रुपये कमाने का। जी हां, ऐसा होगा एसबीआई के यूथ फॉर इंडिया फेलोशिप प्रोग्राम के तहत। 2018-19 बैच के लिए एसबीआई यूथ फॉर इंडिया फेलोशिप प्रोग्राम (SBI YOUTH FOR INDIA FELLOWSHIP PROGRAM) ने एप्लीकेशंस शुरू कर दी है। 13 महीने के इस प्रोग्राम के लिए ग्रेजुएट और यंग प्रोफेशनल्स को अनुभवी NGO के साथ मिलकर गांवों में काम करने का मौका दिया जाता है। इसके जरिए युवा न सिर्फ एंटरप्रेन्योरशिप की कला सीखते हैं बल्कि उन्हें कई प्रोजेक्ट्स को लीड करने का भी मौका मिलता है। 

इस यूथ फेलोशिप के तहत कई प्रोजेक्ट्स शामिल किए गए हैं। इसमें बच्चों को पढ़ाने समेत ग्रामीणों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए उन्हें एंटरप्रेन्योरशिप की ट्रेनिंग देना भी शामिल है।
एसबीआई के फेलोशिप के तहत 15,000 रुपये का स्टाइपेंड मिलेगा। इसके अलावा 1,000 रुपये प्रतिमाह लोकल ट्रान्सपोर्ट अलाउंस भी दिया जाएगा। फेलोशिप पूरी होने के बाद आपको रीएडजस्टमेंट अलाउंस के तौर पर 30,000 रुपये और दिए जाएंगे। इसके अलावा घर से प्रोजेक्ट या ट्रेनिंग लोकशंस पर आने-जाने के लिए खर्च भी मिलेगा। 

यह हैं अन्य फायदे
1.मेडिकल इंश्योरेंस
2.जाने-माने एनजीओ के साथ काम करने का मौका
3.देश की दिग्गज ऑर्गेनाइजेशंस के साथ जुड़ने का मौका

कौन है योग्य
इस फेलोशिप प्रोग्राम के लिए 21-32 साल का कोई भी युवा प्रोफेशनल या फ्रेश ग्रेजुएट अप्लाई कर सकता है। 

कैसे होगा सेलेक्शन
हर साल इस फेलोशिप के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस ओपन होने पर /www.youthforindia.org पर नोटिफिकेशन आ जाता है। जो भी कैंडीडेट इस प्रोग्राम में शामिल होना चाहता है, उसे रजिस्ट्रेशन कराने के बाद फॉर्म भरना होता है। चुने गए लोगों को इसकी जानकारी ऑनलाइन फोरम में दी जाती है। इसके बाद उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाता है। इंटरव्यू के बाद सिलेक्ट हुए लोगों को ई-मेल या एसएमएस के जरिए सूचित किया जाता है। 

अभी अप्लाई करने के लिए यहां क्लिक करें एवं जो पेज खुले उस पर  Haven't registered yet? पर क्लिक करें। एक पॉपअप आएगा जिसमें आपका रजिस्ट्रेशन जानकारी मांगी जाएंगी। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week