PEB पटवारी परीक्षा: विरोध में उतरी कांग्रेस, लाठीचार्ज, गिरफ्तार | GWALIOR NEWS

28 March 2018

भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा आयोजित की गई मप्र पटवारी भर्ती परीक्षा के रिजल्ट आने के बाद नॉर्मलाइजेशन पद्धति से तैयार किए गए परिणामों का विरोध कर रहे छात्रों पर लाठीचार्ज के बाद अब कांग्रेस भी विरोध प्रदर्शन करने सड़कों पर उतर आई। पुलिस ने कांग्रेसियों पर लाठीचार्ज कर दिया एवं विरोध कर रहे कांग्रेस नेताओं को गिरफ्तार कर लिया।पुलिस ने उनके ऊपर शासकीय कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज कर दिया है। कांग्रेसी कार्यकर्ता छात्राओं पर लगाई गई धारा 353 को हटाने की मांग कर रहे थे।

इस संबध में कांग्रेसियों की पुलिस के आला अधिकारियों से बात भी हुई लेकिन जब पुलिसकर्मी गिरफ्तार छात्रों को कोर्ट में पेश करने के लिए ले जाने लगे तो एक बार फिर कांग्रेसियों और पुलिस में भी तीखी झड़प हो गई। कांग्रेस पुलिस की गाड़ियों के समाने लेट गए, उन्हें पुलिस ने बल प्रयोग करके गिरफ्तार कर लिया।

दरअसल मंगलवार की शाम को प्रोफेशनल एग्जाम की तैयारी करने वाले छात्र उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया के घर का घेराव करने पहुंचे थे। वह व्यापम की परीक्षा में कोटा सिस्टम और पारदर्शिता की मांग कर रहे थे। इस दौरान पुलिस ने उन्हें रोक लिया। इसके बाद पुलिस और छात्र-छात्राओं के बीच झड़प हो गई। फिर पुलिस ने उपद्रव करने वाले छात्र-छात्राओं को गिरफ्तार कर लिया।

बुधवार दोपहर इसी मुद्दे को लेकर कांग्रेस गोला का मंदिर थाना पहुंचे तो पुलिस और कांग्रेसियों में झड़प हो गई। फिलहाल पुलिस ने पूर्व विधायक प्रद्धुमन सिंह तोमर समेत 20 से ज्यादा कांग्रेसियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं कांग्रेसियों की गिरफ्तारी की खबर लगते ही, कांग्रेस के नाताओं का थाने में जमावड़ा भी शुरू हो गया।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week