वोटर लिस्ट घोटाला: गोरखपुर से बन गया विराट कोहली का वोटरकार्ड | NATIONAL NEWS

08 March 2018

नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश में वोटर लिस्ट घोटाले का खुलासा ​हुआ है। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को गोरखपुर से मतदाता घोषित कर दिया गया है जबकि गोरखपुर से उनका क्या उनके माता पिता का भी कोई रिश्ता नहीं है। वो दिल्ली के मूल निवासी हैं और यहीं से मतदाता भी। सवाल यह नहीं कि यह कार्ड किसने बनाया। सवाल यह है कि यह काम जिसने भी किया है, वोटर लिस्ट में चल रही लापरवाही का खुलासा कर गया है। संदेह जताया जा सकता है कि गोरखपुर में फर्जी वोटरलिस्ट तैयार की गई है। 

भारत निर्वाचन आयोग द्बारा जारी मतदाता पर्ची में, लोकसभा उप निर्वाचन (उत्तर प्रदेश)-2018, विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र: 324 - सहजनवा, भाग संख्या- 153, मतदाता क्रमांक- 822, लिंग-पुरुष, क्रिकेट, पहचान पत्र-RHY2231801 अंकित है साथ ही बीएलओ का नाम और मोबाइल नंबर भी पड़ा है। जिला निर्वाचन कार्यालयः गोरखपुर, वेबसाइट के साथ ही हेल्प लाइन नंबर भी है। मतदेय स्थल की संख्या व नामः प्रा.वि. सहजनवा, प्रथम स्थित लुचुई दिया गया है।

अब सवाल उठता है कि आखिर भारत निर्वाचन आयोग से ये इतनी बड़ी भूल कैसे हुई, क्या इस तरह की गलती चुनाव आयोग से ऐसे ही होती रहती है। जबकि विराट कोहली का जन्म दिल्ली में 5 नवम्बर 1988 को हुआ था। उनके माता और पिता सरोज कोहली और प्रेमजी है। उनके एक भाई विकास और एक बड़ी बहन भावना है। 

कोहली ने विशाल भारती स्कूल से अपनी शिक्षा हासिल की है। उनके पिता प्रेम जी, एक वकील थे और उनकी मृत्यु दिसम्बर 2006 में हुई थी। उन्होंने बॉलीवुड की अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साथ इटली में 11 दिसंबर 2017 को शादी रचाई। अब वे वैवाहिक जीवन में बंध गए है। कोहली सुर्खियों में आए जब वे अपने पिता की मृत्यु के दिन कर्नाटक के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में दिल्ली के लिए खेल रहे थे। 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts