रेणुकाजी, अपना वजन घटाकर पार्टी का वजन बढ़ाइए: नायडू | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। आज राज्यसभा से कई सांसद रिटायर हो रहे हैं. विदाई ले रहे सांसदों को आज विदाई दी जा रही है, इस मौके पर सभी सांसद अपनी बातें कह रहे थे. इसी दौरान कांग्रेस की सांसद रेणुका चौधरी ने सभी राज्यसभा में अपने एक्सपीरियंस को शेयर किया. रेणुका ने कहा कि मैं बतौर युवा सांसद आई थी और आज एक सीनियर सांसद के तौर पर जा रही हूं. रेणुका ने इस दौरान अपनी पार्टी कांग्रेस का भी शुक्रिया अदा किया. 

उन्होंने कहा कि मैंने सदन में दोनों पक्षों की तरफ बैठी हूं. रेणुका ने कहा कि मैंने अपने कार्यकाल के दौरान कई राष्ट्रपतियों और प्रधानमंत्रियों को देखा है, लेकिन राजीव गांधी का स्टारडम सबसे ज्यादा रहा. जब वो यहां बैठते थे, तब यहां हॉल हमेशा फुल रहते थे. रेणुका बोलीं कि बतौर महिला मुझे यहां पर काफी कुछ सुनने को मिला, मुझे शाहबानो से लेकर शूर्पणखा तक कहा गया था. मैं अपील करना चाहती हूं कि राज्यसभा में महिलाओं की संख्या बढ़नी चाहिए.

अरुण जेटली की तारीफ
इस दौरान उन्होंने वित्तमंत्री अरुण जेटली की तारीफ की. उन्होंने कहा कि जेटली जी, एक शानदार जेंटलमैन में से एक हैं, हमारी कई मुद्दों पर बहस हुई लेकिन उन्होंने हमेशा मुझसे अच्छा ही व्यवहार किया.

वजन पर चुटकी!
इस दौरान रेणुका ने कहा कि वेंकैया नायडू मुझे काफी 'किलो' पहले से जानते थे, कई लोग मेरे वजन के बारे में चिंता करते हैं लेकिन मैं बताना चाहती हूं कि इस प्रोफेशन में आपका वजन भारी होना जरूरी है. रेणुका के इस बयान पर राज्यसभा चेयरमैन वेंकैया नायडू ने भी चुटकी ली. उन्होंने कहा कि आप अपना वजन घटाइए और अपनी पार्टी का वजन बढ़ाने पर काम कीजिए. नायडू के इस बयान पर सदन में ठहाके गूंजने लगे, और जवाब में रेणुका ने कहा कि पार्टी का वजन तो ठीक है सर. रेणुका चौधरी ने जाते-जाते एक शेर भी पढ़ा, ''तुम आफताब लेकर चल, तुम माहताब लेकर चल, तुम अपनी एक ठोकर में, सौ इंकलाब लेकर चल''.   

आपको बता दें कि रेणुका चौधरी की हंसी हाल ही में राज्यसभा में चर्चा का विषय बन गई थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के दौरान रेणुका काफी जोर से हंसी थी, जिसको लेकर काफी हंगामा हुआ था.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !