विधानसभा घेरने निकले किसान | NATIOANL NEWS

Friday, March 9, 2018

मुंबई। महाराष्ट्र में किसानों द्वारा कर्जमाफी को लेकर व्यापक आंदोलन शुरू हो गया है। महाराष्ट्र राज्य किसान सभा और ऑल इंडिया किसान सभा के बैनर तले ये किसान नासिक से लेकर मुंबई तक यात्रा निकाल रहे हैं। मंगलवार को शुरू हुई यात्रा शुक्रवार को मुंबई के ठाणे में पहुंच गई है। इन किसानों की मांग है कि महाराष्ट्र के किसानों के कर्ज माफ कर दिए जाएं।
Maharashtra: All India Kisan Sabha protest reaches Thane. More than 30,000 farmers from across the state of Maharashtra are heading towards Mumbai from Nashik demanding a complete loan waiver for the farmers of the state. The march will reach Mumbai on 12th March.
@ANI 8:24 AM - Mar 9, 2018 

लगभग 30,000 किसानों के साथ इस मार्च के 12 तारीख को मुंबई पहुंचने की उम्मीद है। मुंबई पहुंचकर ये किसान अपनी मांगें मनवाने के लिए विधानसभा का घेराव करेंगे। कर्जमाफी के साथ-साथ इनकी यह भी मांग है कि बिजली के बिलों को भी माफ कर दिया जाए। 

ऑल इंडिया किसान सभा के सचिव राजू देस्ले ने कहा, 'हम यह भी चाहते हैं कि सरकार विकास, हाइवे और बुलेट ट्रेन के नाम पर जबर्दस्ती किसानों की जमीन छीनना बंद कर दे।' उन्होंने सरकार पर किसान विरोधी राजनीति करने का भी आरोप लगाया। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week