MPPSC: हाईकोर्ट की चौखट पर पहुंचा आंसरशीट का मामला | MP NEWS

24 March 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश लोकसेवा आयोग द्वारा आयोजित की गई राज्य सेवा परीक्षा 2018 आंसरशीट आने के साथ ही विवादित हो गई थी। इसे लेकर आपत्ति दर्ज कराई गई, विरोध प्रदर्शन किया गया परंतु जब आयोग के कान पर जूं नहीं रेंगी तो अब मामला हाईकोर्ट की चौखट पर पहुंचा दिया गया। MPPSC की prelim परीक्षा की आंसरशीट में गड़बड़ी पाई जाने के बाद 12 मार्च को जारी की गई आंसरशीट में भी कई गलतियां हैं। हाई कोर्ट में इस शीट को लेकर याचिका दायर की गई है।

गौरतलब है कि 21 फरवरी 2018 को जारी मॉडल आंसरशीट में गड़बड़ थीं, जिस पर आपत्तियों के बाद आयोग ने 12 मार्च 2018 को नई आंसरशीट जारी की। साथ ही आयोग द्वारा यह कहा गया कि यह अंतिम संशोधित शीट है, इसी के आधार पर परिणाम घोषित किया जाएगा। अब किसी भी प्रकार के अभ्यावेदन स्वीकार नहीं किये जायेंगे, लेकिन इस शीट में भी अनेक गड़बड़ियां हैं।

बेरोजगार सेना के प्रमुख अक्षय हुंका ने कहना है कि गलत आंसरशीट के साथ परिणाम जारी करना परीक्षार्थियों के साथ अन्याय है और इससे किसी षड्यंत्र का शक भी हो रहा है। इसलिए आंसरशीट को एक स्वतंत्र कमिटी द्वारा जांच कराया जाना जरूरी है। इस मामले को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। 

बीते दिनों में इस मुद्दे को लेकर भोपाल में परीक्षार्थियों ने प्रदर्शन किया था, जिसमें बेरोजगार सेना के अनेक साथी भी शामिल हुए थे। अक्षय हुंका ने कहा है कि यह सिर्फ इस परीक्षा की बात नहीं है, पिछले कई वर्षों से ऐसा हो रहा है, इसलिए इस याचिका के अलावा पिछली गड़बड़ियों की जांच के लिए भी SIT का गठन कर जांच की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि युवाओं के अधिकार की हर लड़ाई में बेरोजगार सेना उनके साथ है।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week