प्राइवेट ऐजेंसी बनाएंगे आधार कार्ड | MP NEWS

Monday, March 26, 2018

भोपाल। राजस्व, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता ने कहा है कि केन्द्र सरकार के निर्देशानुसार प्रायवेट एजेंसी को भी आधार कार्ड बनाने के लिए अनुमति दी जाये। उन्होंने कहा है कि अनुमति देने के पूर्व उनकी मॉनीटरिंग की समुचित व्यवस्था करें। श्री गुप्ता आधार कार्ड बनाने के लिए खोले जा रहे केन्द्रों के संबंध में अधिकारियों से चर्चा कर रहे थे।

श्री गुप्ता ने कहा कि विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा स्वीकृत केन्द्र जल्दी प्रारंभ करवायें। उन्होंने कहा कि अतिरिक्त लोक सेवा केन्द्रों पर तथा आदिम-जाति कल्याण विभाग द्वारा संकुल केन्द्रों पर आधार कार्ड बनाने के लिए खोले जाने वाले केन्द्रों के संबंध में भी कार्यवाही जल्दी करें। श्री गुप्ता ने कहा कि स्कूलों में कैम्प लगवाकर बच्चों के आधार कार्ड बनाने तथा सुधारने की कार्यवाही की जाये।

प्रमुख सचिव विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी श्री मनु श्रीवास्तव ने बताया कि आधार कार्ड बनाने के लिए 450 किट खरीद ली गयी हैं। ये किट विकासखण्ड/तहसील स्तर पर स्थापित की जायेंगी। बैठक में सी.ई.ओ. मेप-आई.टी. श्री जी.बी. चन्द्रशेखर और उपसचिव श्रीमती नंदा भालवे भी उपस्थित थीं।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week