पढ़िए: MOHAMMED SHAMI की पत्नी HASIN JAHAN की जिंदगी के रहस्य | LIFE STORY

Monday, March 12, 2018

एक समय साधारण से घर से ताल्लुक रखने वाली हसीन जहां कैसे आज एक शीर्ष भारतीय क्रिकेटर की पत्नी बन गई। हसीन जहां तीन बहने हैं। उनके पिता ट्रांसपोर्ट का काम करते हैं। उनकी बड़ी बहन दिल्ली में रहती है और छोटी बहन पश्चिम बंगाल के बीरभूम में रहती हैं। बचपन में पढ़ने में थी हसीन काफी होशियार थी। उन्हें बचपन से ही कुछ बड़ा करने का सपना था। हसीन के पिता ने एक बार एक साक्षात्कार में बताया कि उनकी बेटी बचपन से ही पढ़ाई और स्पोर्ट्स में अच्छी थी। हसीन की शुरु से इच्छा थी कि वो अपने पैरों पर खड़ी हो। इतना ही नहीं उसने जिला स्तर पर कई अवॉर्ड भी जीते। 

हसीन जहां की 2002 में परचूनवाले से पहली शादी हो गई थी। मोहम्मद शमी के साथ हसीन की दूसरी शादी है। हालांकि इस बारे में बहुत कम ही लोगों को पता है। खास बात ये है कि आज मशहूर क्रिकेटर की पत्नी कहलाने वाली हसीन की पहली शादी दरअसल लवमैरिज थी। हसीन के पहले पति का नाम शेख सैफुद्दीन था। रोचक बात ये है कि हसीन जहां जब दसवीं कक्षा में पढ़ती थीं तभी वह शेख सैफुद्दीन के प्यार में पड़ गई थी। इसी दौरान कुछ समय के बाद पढ़ाई के दौरान शेख सैफुद्दीन ने हसीन जहां को प्रपोज किया। हसीन इस प्रपोजल को मना नहीं कर पाईं और आखिर में 2002 में दोनों ने शादी कर ली।  

2010 में हो गया तलाक
हालांकि हसीन जहां और सैफुद्दीन की शादी लंबी नहीं चली। शादी के 8 साल के बाद ही 2010 में दोनों का तलाक हो गया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हसीन के पहले पति सैफुद्दीन कोलकाता में परचून की दुकान चलाते हैं। इतना ही नहीं हसीन और सैफुद्दीन की दो बेटियां भी हैं जो अपने पिता के साथ कोलकाता में रहती हैं। बड़ी बेटी दसवीं और छोटी बेटी छठी कक्षा में पढ़ती हैं। सैफुद्दीन का कहना है कि हसीन हफ्ते में दो-तीन बार फोन कर अपनी दोनों बेटियों से बात कर लेती हैं लेकिन सैफुद्दीन का हसीन के कोई ताल्लुकात नहीं है।

2010 के बाद हसीन का जिंदगी
2010 में पति सैफुद्दीन से तलाक लेने के बाद हसीन ने अपनी जिंदगी में आगे बढ़ने का फैसला किया। वक्त बीता और हसीन का शमी से आमना-सामना हुआ। साल 2014 के आईपीएल में हसीन चीयर लीडर के तौर पर काम कर रही थी। उसी समय शमी के साथ उनकी मुलाकात हुई और दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं। हसीन ने इसके बाद कोलकाता में रहना शुरू कर दिया। इसी साल हसीन जहां ने इंडियन क्रिकेटर मोहम्मद शमी से शादी रचा लिया। हसीन की दूसरी शादी भी लवमैरिज है। 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah