GUNA में आदिवासियों पर लाठीचार्ज, 37 गांव के सहरिया और 400 पुलिसकर्मियों भिड़ंत | MP NEWS

29 March 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश के गुना जिले में सीएम शिवराज सिंह के 'सहरिया कार्ड' को नुक्सान पहुंचाने वाली घटना हुई है। आपत्तिजनक स्थिति में पकड़े गए युगल के खिलाफ कार्रवाई की मांग लेकर 37 गांव के सहरिया आदिवासी थाने जा पहुंचे तो पुलिस ने बलप्रयोग कर उन्हे हटाने का प्रयास किया। बदले में सहरिया युवकों ने पथराव कर दिया। पुलिस ने लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दाग दिए। मौके पर 7 थानों के 400 हथियारबंद पुलिसकर्मी तैनात हैं। अब इलाके में भारी तनाव है। 

जानकारी के अनुसार, गुना जिले के रुठियाई पुलिस चौकी इलाके में एक दिन पहले कथित तौर पर महिला को एक व्यक्ति के साथ आपत्तिजनक हालत में पकड़ा था। इसके बाद से ग्रामीण दोनों का सार्वजनिक रूप से जुलूस निकालने की बात पर अड़े हुए हैं। वहीं इस मामले में महिला का कहना है कि उसके साथ कोई ज्यादती या गलत काम नहीं हुआ है। महिला के इस बयान के बाद ही आदिवासियों में आक्रोश फैल गया। 37 गांवों के आदिवासियों ने इस मुद्दे पर लामबंद होकर रुठियाई पुलिस चौकी का घेराव कर दिया। आदिवासियों की मांग थी कि महिला और उसके साथ पकड़े गए पुरुष के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

पुलिस की काफी समझाइश के बाद भी आदिवासी धरना देने की बात पर अड़े रहे। पुलिसकर्मियों ने आदिवासियों को हटाने के लिए बल प्रयोग किया तो जवाब में आदिवासियों ने भी पथराव शुरू कर दिया। आरोप है कि प्रदर्शनकारियों ने कई गाड़ियों में भी तोड़फोड़ कर दी। इसके बाद पुलिस ने उन्हें खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज कर दिया। हालात फिर भी काबू में नहीं आए तो पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे। सात पुलिस थानों का फोर्स और अतिरिक्त बल सहित करीब 400 पुलिसकर्मियों का दल मौके पर मौजूद है। अभी हालात पूरी तरह से सामान्य नहीं हुए है। ऐहतियातन संवेदनशील इलाकों में अतिरक्ति पुलिस बल को तैनात किया गया है।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->