अतिथि शिक्षकों को बहनों ने धरना स्थल पर लगाया तिलक | ATITHI SHIKSHAK NEWS

Saturday, March 3, 2018

मंडला। जिले के अतिथि शिक्षक आज अनिश्चतकालीन हड़तालः के 31वें दिन भाई दूज को भी कलेक्ट्रेट के पास धरना स्थल पर रात दिन डेरा डाले हुए नियमितीकरण की मांग के निराकरण के लिए गूंगी बहरी शिवराज की सरकार तक संदेश पहुँचाने का प्रयास लगातार जारी रखे हैं। धरना स्थल पर ही बहनों ने अपने भाईयों को तिलक लगाया और भोजन कराया। बहनों ने भाईयों के विजय की कामना की। धरने पर बैठे अतिथि शिक्षकों की ओर से संगठन के जिलाध्यक्ष पी.डी.खैरवार ने जानकारी दी है,कि भारतीय संस्कृति का मुख्य त्यौहार खुशियाँ बाँटने के अवसर होली उत्सव पर भी जिले के अतिथि शिक्षकों ने हड़ताल में रहकर धरना स्थल पर ही रात दिन डटे रहकर अपनी नियमितीकरण की मांग के जल्द निराकरण के लिए डेरा डाले हुए हैं।

उनका फैसला है, कि अब जो भी करना पड़े अपने अधिकार को पाने अंतिम दम तक मैदान नहीं छोड़ेंगे। यह भी बताया गया है,कि बहुत ही जल्द आर या पार का बहुत ही बड़ा आदोलन खड़ा करने की रूपरेखा तैयार की जा रही है। 28 फरवरी से अतिथि शिक्षक कार्य से अलग किये जाने के आदेश जारी हो जाने से अतिथि शिक्षक परिवार के बीच भारी आक्रोश व्याप्त है। जिससे किसी को निराश होने की जरूरत नहीं है। हमारी मांग अतिथि शिक्षक बने रहने की नहीं शिक्षक मात्र बनने की है, जिसके लिए हमें सब कुछ करने तैयार रहना है।

आगे यह भी बताया गया है कि आज भाई दूज के अवसर पर अतिथि शिक्षक बहिनों ने धरना स्थल पर डेरा डाले अतिथि शिक्षकों को जहाँ गुलाल से तिलक कर विजयी होने की कामना की है वहीं पर सभी हड़ताली अतिथि शिक्षकों ने शासन पर बैठे शिवराज सिंह चौहान के मस्तिष्क पर काली कालिख का तिलक कर उनकी भ्रष्ट बुद्धि की शुद्धिकरण करने की कामना की है। ताकि अतिथि शिक्षकों की मांगों के निराकरण का फैसला जल्द से जल्द लिया जा सके। समर्थक परिवारों ने आज मीठा और पकवान लेकर धरना स्थल पर ही भोजन भी कराया है। साथ ही सुबह से शाम होते तक धरने पर बैठे अतिथि शिक्षकों को रंग गुलाल के साथ होली मनाकर खुशियाँ बाँटने अन्य संगठन और समुदाय के समर्थकों का आना जाना लगा रहा।सभी ने जीत हासिल होते तक मैदान नहीं छोड़ने का सु़झाव और समर्थन देते हुए हौसला अफजाई की है,जिनको अतिथि शिक्षक परिवार की ओर से आभार भी व्यक्त किया गया है।

होली पंचमी सोमवार 05 मार्च को धरना स्थल पर ही शिवराज सरकार की गंदी नीयत और जन विरोधी शिक्षा नीतियों को लेकर संगठन के द्वारा स्वरचित फाग गीतों के माध्यम से जन जन तक अपनी बात रखी  जायेगी।साथ ही अखंड भारत निर्माण प्रतियोगिता का आयोजन कर समाज के लिए आदर्श संदेश पेश किया जायेगा। जिले भर के सभी अतिथि शिक्षक और समर्थकों को अधिक से अधिक सख्या में पहुँचने की अपील की गयी है। आज मुख्य रूप से सुनील मर्सकोले, महेंद्र सोनी,पुष्पेंद्र सोनी,राजेश पटैल,राजेंद्र झरिया, नंदनी धरना स्थल पर संगठन के  जिलाध्यक्ष पी.डी.खैरवार के साथ मौजूद रहे।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah