भारतीय रेल: घर बैठे 1.50 लाख कमाने का मौका | NATIONAL NEWS

Tuesday, March 6, 2018

नई दिल्ली। अगर आप पैसे कमाना चाहते हैं तो रेलवे की तरफ आपको मौका दिया जा रहा है. इसमें आप घर बैठकर ही एक लाख रुपये तक कमा सकते हैं. दरअसल INDIAN RAILWAY अपना LOGO और TAGLINE बदलना चाहता है. इसके लिए IRCTC ने 'SUGGEST A TAGLINE' कंप्टीशन शुरू किया है. इसमें आपको रेलवे की बेस्ट टैगलाइन सुझाने पर 50 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा. इसके अलावा आईआरसीटीसी ने लोगो डिजाइन कॉन्टेस्ट भी शुरू किया है. लोगो डिजाइन करने पर विजेता को एक लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा.

कब तक कर सकते हैं आवेदन
रेलवे की तरफ से आयोजित किए जाने वाले इन कंप्टीशन के लिए भारत की नागरिकता रखने वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं. साथ ही इसके लिए आईआरसीटीसी में काम करने वाले कर्मचारी और उनके परिवार के लोग हिस्सा नहीं ले सकते. कंप्टीशन में आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च 2018 है. टैगलाइन अंग्रेजी या हिंदी किसी भी भाषा में हो सकती है. टैगलाइन कम से कम तीन से पांच शब्दों और अधिकतम 7 से 8 शब्दों में होनी चाहिए. टैगलाइन को आप सब्मिट योर टॉस्क पर जाकर सीधे सब्मिट कर सकते हैं. इसके अलावा आप टैगलाइन के साथ अपनी सभी डिटेल को पीडीएफ फार्मेट में भी सब्मिट कर सकते हैं.

टैगलाइन प्रतियोगिता के लिए शर्त
यह टैगलाइन अभ्यर्थी की असल कृति होनी चाहिए. यानी इसे कही से कॉपी न किया गया हो.
कंप्टीशन में आईआरसीटीसी में काम करने वाले कर्मचारी और उनके परिवार के लोग हिस्सा नहीं ले सकते.
कंप्टीशन में हिस्सा लेने वाले अभ्यर्थी ध्यान रखें कि उनकी मायगोव पर प्रोफाइल सहीं और अपडेटेड हो.
अंतिम रूप से चयनित आवेदक को 50 हजार रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा.
कंप्टीशन का रिजल्ट (https://blog.mygov.in/) पर 15 जुलाई 2018 को घोषित किया जाएगा.

लोगो डिजाइन कॉन्टेस्ट
इसके अलावा आईआरसीटीसी ने लोगो डिजाइन कॉन्टेस्ट भी शुरू किया है. आप भी इस कंप्टीश्न में हिस्सा लेना चाहते हैं तो तैयार किए गए लोगो को www.mygov.in के क्रिएटिव कॉर्नर सेक्शन में जाकर सब्मिट कर दें. अन्य किसी माध्यम से सब्मिट की गई एंट्री को स्वीकार नहीं किया जाएगा. आप जो भी लोगो तैयार करें उसके साथ उसका छोटा डिस्क्रिप्शन और यह किस प्रकार अन्य लोगो से बेहतर है यह भी बताए. इस कंप्टीशन के विजेता को रेलवे की तरफ से 1 लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा.

लोगो डिजाइन कॉन्टेस्ट की शर्ते
अभ्यर्थी लोगो को जेपीईजी या पीएनजी या पीडीएफ फार्मेट में सब्मिट कर सकते हैं.
लोगो का डिजाइन 4 गुणा 4 सेंटीमीटर से 60 गुना 60 सेंटीमीटर तक हो सकता है.
लोगो 300 डीपीआई के हाई रिज्यूलूशन में होना चाहिए. इसे डिजीटल प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया गया हो.
लोगो के साथ लिखी जाने वाली डिटेल अधिकतम 250 शब्दों में होनी चाहिए.
इन कंप्टीशन से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप पर क्लिक कर सकते हैं. आपको बता दें कि इससे पहले भी भारतीय रेलवे की ओर से ऑल इंडिया, जोनल और मंडल स्तर पर फोटोग्राफी प्रतियोगिता आयोजित की गई थी. इसमें 26 फरवरी तक फोटोग्राफ रेलवे की वेबसाइट पर अपलोड करना था. राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता के विजेता को एक लाख रुपये, दूसरे नंबर पर आने वाले को 75 हजार रुपये और तीसरे स्थान पर आने वाले को 50 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा.

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week