मप्र में गेंहू 2000 रुपए क्विंटल खरीदा जाएगा: शिवराज सिंह

06 March 2018

संतोष मिश्रा/भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इस वर्ष किसानों का गेहूं समर्थन मूल्य पर 1735 रूपए प्रति क्विंटल खरीदा जाएगा। राज्य सरकार किसानों को प्रति क्विंटल 265 रूपए बोनस भी देगी। श्री चौहान आज शिवपुरी जिले के बदरवास विकासखण्ड के वेरखेड़ी में आयोजित लोक कल्याण शिविर को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर हितग्राही मूलक योजनाओं के 625 हितग्राहियों को 6 करोड़ 60 लाख रूपये की सहायता राशि वितरित की।  

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि ग्वालियर संभाग के शिवपुरी सहित ग्वालियर, गुना, अशोकनगर, श्योपुर जिलों में रहने वाले सहरिया जनजाति बैगा एवं भारिया परिवारों की महिला मुखियाओं को एक हजार रूपए की राशि उनके बैंक खातों में जमा करवाई जा रही है। मुख्यमंत्री ने बताया कि गरीब श्रमिक परिवारों को अब बिजली के लिए बिजली मीटर के स्थान पर सिर्फ 200 रूपए प्रतिमाह जमा कराना होगा। यह योजना 01 अप्रैल 2018 से लागू होगी। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि गरीब एवं श्रमिक परिवारों को चिकित्सालयों में निःशुल्क इलाज की व्यवस्था की जाएगी। गरीब परिवारों के कल्याण के लिये संचालित योजनाओं की विस्तृत जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री ने वेरखेड़ी-अजलपुर में 19 करोड़ 46 लाख लागत से तालाब का निर्माण, वेरखेड़ी-अजलपुर में अगले शिक्षा सत्र से हाईस्कूल शुरू करने, वेरखेड़ी में नलजल योजना शुरू करने और  ग्राम वेरखेड़ी से बड़ौदा तक 09 कि.मी. लम्बी सड़क निर्माण कराने की घोषणा की। लोक कल्याण शिविर में लोक निर्माण मंत्री श्री रामपाल सिंह, विधायक पोहरी श्री प्रहलाद भारती, मछुआ कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष श्री राजू बाथम एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts