अतिथि शिक्षक आंदोलन: रायसेन में खून से ज्ञापन, सतना में बहिष्कार, सागर में वेतन की मांग | MP NEWS

Monday, February 5, 2018

भोपाल। अतिथि शिक्षकों के विरोध प्रदर्शन के चलते आज भी प्रदेश के कई इलाकों में विरोध प्रदर्शन हुआ। कई इलाकों से शालाओं के बहिष्कार की खबर आ रहीं हैं। रायसेन जिले के गैरतगंज में खून से ज्ञापन लिखकर सौंपा गया। सतना में अतिथि शिक्षकों ने बहिष्कार शुरू कर दिया जबकि सागर में 6 माह से वेतन ना मिलने के कारण, वेतन की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा गया। 

गैरतगंज में खून से लिखा ज्ञापन
गैरतगंज नियमियतिकरन को लेकर प्रदेश व्यापी आंदोलन में दिन सोमवार को गैरतगंज तहसील के समस्त अतिथि शिक्षको ने एक जुट होकर शालाओ का बहिष्कार कर नगर के श्री रामजानकी धर्मशाला में एकत्रित होकर अपनी नियमितीकरण की मांग के लिए अतिथि शिक्षकों ने राज्यपाल के नाम खून से ज्ञापन लिखकर रामजानकी धर्मशाला से प्रदेश सरकार द्वारा अतिथि शिक्षकों शोषण के विरोध नारेबाजी करते हुए तहसील परिसर पहुँचे जहां समस्त अतिथि शिक्षकों ने खून से लिखे ज्ञापन राज्यपाल के नाम अनुविभागीय अधिकारी के नाम ज्ञापन सौपा। 

सागर में 6 माह से नहीं मिला वेतन
सागर। शाहगड़ ब्लॉक के दलपतपुर संकुल के 68 अतिथि शिक्षकों को विगत 6 माह से मानदेय नही दिया गया है। दलपतपुर संकुल प्राचार्य बबलेन्द्र जैन वेतन जारी नहीं कर रहे हैं। अटल अतिथि शिक्षक संघ के पदाधिकारियो ने सागर पहुॅचकर डीईओ संतोष शर्मा को ज्ञापन सौपकर शाहगड़ ब्लॉक के दलपतपुर संकुल के अतिथि शिक्षकों के मानदेय का भुगतान शीघ्र कराने की मॉग की है।

सतना में बहिष्कार शुरू
सतना जिले के उंचेहरा तहसील अंतर्गत शासकीय उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय भटनवारा संकुल के अतिथि  शिक्षकों ने शिव ललन कुशवाहा के नेतृत्व में प्रभारी प्राचार्य श्री लक्ष्मीकान्त पटेल को इस आशय का ज्ञापन सौंपकर अपनी मांग पूरी होने तक अनिश्चित काल के लिए स्कूल का बहिष्कार कर दिया। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah