अभिनेता कमल हासन की पॉलिटिकल पार्टी घोषित | JOIN MAKKAL NEETHI MAIAM

Wednesday, February 21, 2018

चेन्नई। अभिनेता कमल हासन ने बहुप्रतिक्षित राजनीतिक यात्रा की शुरुआत की। मदुरै में उन्होंने अपनी पार्टी का नाम और चिह्न की घोषणा की। हासन की पार्टी का नाम 'मक्कल नीथि मय्यम' है। राजनीतिक पार्टी शुरू करने से पहले हासन ने आज कलाम के घर का दौरा किया। इस दौरान अभिनेता कमल हासन ने स्पष्ट रुप से कहा कि पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के घर का दौरा राजनीति से प्रेरित नहीं है।

पार्टी के नाम और झंडे के अनावरण के मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पार्टी की तमिलनाडु इकाई के प्रभारी सोमनाथ भारती भी मौजूद रहे। इस मौके पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि नई दिल्ली की जनता ने AAP को 67 सीटों पर जीत दिलाई। यह बीजेपी और कांग्रेस को अस्वीकार करने का सुबूत था। उन्होंने कमल हासन को शुभकामना देते हुए कहा कि तमिलनाडु की राजनीति में 'मक्कल नीति मय्यम' पार्टी AAP का रिकॉर्ड तोड़ेगी।

लोगों के घर घर पहुंचना चाहते हैं
कलाम हाउस आने के बाद हासन ने पूर्व राष्ट्रपति के बड़े भाई मोहम्मद मुथुइमीरा लेब्बाई मारिक्कायार से आशीर्वाद लिया। हासन ने कहा कि एक स्कूल के लिये उनकी प्रस्तावित यात्रा में ‘‘कोई राजनीति’’ नहीं है। अभिनेता ने कहा कि वह अपने प्रशंसकों के दिलों में रहे लेकिन अब वह अपनी नयी भूमिका में लोगों के घर घर पहुंचना चाहते हैं।

मुझे सीखने से कोई नहीं रोक सकता
बहरहाल स्कूल यात्रा कार्यक्रम के लिये प्रशासन से अनुमति नहीं मिलने से हासन विचलित नहीं दिखे। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे सीखने से कोई नहीं रोक सकता।’’ हासन ने कलाम की देशभक्ति एवं अन्य गुणों के लिये उनकी प्रशंसा की। एक संवाददाता सम्मेलन में हासन ने कहा, ‘‘मेरे लिये कलाम बेहद अहम शख्सियत हैं... उनकी देशभक्ति एवं महत्वाकांक्षाएं मुझे आकर्षित करती हैं।’’

अपनी एक फिल्म के गीत का हवाला देते हुए उन्होंने कहा, ‘‘स्कूल दौरे में कोई राजनीति नहीं थी। वे मुझे स्कूल जाने से तो रोक सकते हैं लेकिन सीखने से नहीं। अगर उन्हें मौका मिला तो ‘‘वर्जनाएं तोड़कर’’ वह सीखने के लिये तैयार हैं।’’

स्पर्धा करने के लिए अपनी राजनीतिक पार्टी
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तमिलनाडु इकाई की नेता तमिलसाई सुंदरराजन ने पत्रकारों से कहा कि 'ऐसा लगता है कि कमल ने किसी के साथ स्पर्धा करने के लिए अपनी राजनीतिक पार्टी की शुरुआत की है।' उनका इशारा संभवत: सुपरस्टार रजनीकांत से था, जिन्होंने भी अपनी राजनीतिक पार्टी बनाने की घोषणा की है।

सुंदरराजन ने कहा, "कोई भी अपनी पार्टी बना सकता है, तमिलनाडु उस स्थिति में नहीं है कि उसे केवल कमल ही बचा सकते हैं।" उन्होंने कहा, "50 वर्षो तक अपने आप को फिल्मों में खपाने वाले, ये अभिनेता अचानक राजनीति में प्रवेश कर जाते हैं, जो कि तमिलनाडु के लोग स्वीकार नहीं करेंगे।"

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week