मप्र बजट 2018: आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का वेतन, पेंशनर्स को 7वां वेतनमान

Advertisement

मप्र बजट 2018: आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का वेतन, पेंशनर्स को 7वां वेतनमान

भोपाल। मध्यप्रदेश के बजट में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का वेतन बढ़ाने का प्रावधान किया गया है। इसके लिए आंगनवाड़ी कार्यकर्ता लम्बे समय से मांग प्रदर्शन कर रहीं थीं। इसके साथ ही रिटायर्ड कर्मचारियों को पेंशन में 7वां वेतनमान देने का भी प्रावधान किया गया है। पेंशनर्स के मामले छत्तीसगढ़ के कारण अटक जाते हैं। 

मांगों को लेकर पेंशनर्स संघ धरना-प्रदर्शन कर रहा था। मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देेकर मांगों को लिए प्रदर्शन किए जा रहे थे। कई जिलों में रैलियां निकालीं गईं। संख्या की शक्ति भी दिखाई गई। रिटायर्ड कर्मचारी लगातार 7वां वेतनमान की मांग कर रहे थे। उन्होंने भोपाल में एकजुट होने का ऐलान कर दिया था परंतु इससे पहले कि सीनियर सिटीजंस भोपाल में आकर प्रदर्शन करते, सरकार ने बजट में 7वां वेतनमान का प्रावधान कर दिया। 

प्रदेशभर की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने मांगों को लेकर दो दिन के लिए यादगारे शाहजहांनी पार्क में डेरा डाल लिया। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिका संयुक्त मंच के महासचिव किशोरी वर्मा ने बताया कि सीटू से जुड़े आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका एकता यूनियन, मानसेवी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता संघ, आंगनबाड़ी प्रकोष्ठ भोपाल, आदर्श आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिक संघ, बादल आंगनबाड़ी संघ, शासकीय कर्मचारी परिसंघ आंदोलन में शामिल हैं।