अस्पताल निर्माण रोककर विशाल मूर्ति बनवा रही है शिवराज सिंह सरकार: MP NEWS

Sunday, January 7, 2018

भोपाल। धर्म का प्रचार और मूर्तियों की स्थापना सबको अच्छी लगतीं हैं परंतु यदि सरकार स्कूल और अस्पताल के निर्माण कार्य रोककर मूर्ति की स्थापना के काम में जुट जाए तो सवाल उठना लाजमी है। मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह सरकार अब ऐसे ही सवाल की जद में है। आदि शंकराचार्य की 108 फीट की मूर्ति बनवाने के लिए सरकार एकात्म यात्रा निकाल रही है, जबकि इसी सरकार ने खजाना खाली होने के कारण अस्पताल और स्कूलों के निर्माण रोक दिए हैं। 

हिंदी अखबार DAINIK BHASKAR ने सरकार की मंशा पर सवाल उठाए हैं। पत्रकार मनीष दीक्षित ने लिखा है कि मध्यप्रदेश में सरकार आदि शंकराचार्य की 108 फीट ऊंची भव्य मूर्ति बनवा रही है। इसकी लागत तय नहीं हुई है, मगर एक अनुमान के मुताबिक इस पर लगभग 200 करोड़ रुपए खर्च हो सकते हैं। इसके लिए सरकार एकात्म यात्रा निकाल रही है। 

जबकि हालात यह है कि राज्य सरकार ने सड़क निर्माण का पैसा जुटाने के लिए पेट्रोल-डीजल पर 50 पैसे सेस लगा दिया। इसी तरह ऐन वित्तीय वर्ष की समाप्ति से पहले प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री शुल्क भी 10% तक बढ़ा दिया है। राजस्व में कमी व चुनावी वर्ष में लोकलुभावन योजनाओं के लागू किए जाने के दबाव के चलते 5 करोड़ रु. से अधिक के भुगतानों पर पहले ही रोक लगी है। स्कूल-अस्पलात जैसे निर्माण भी रुके हुए हैं। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week