सीएम शिवराज सिंह की अधूरी घोषणा, सहायक शिक्षक नाराज | EMPLOYEE NEWS

24 January 2018

जबलपुर। करीब पांच माह पहले प्रदेश सरकार ने शिक्षक दिवस के दिन सहायक शिक्षकों का पदनाम परिवर्तित करने की घोषणा तो कर दी, लेकिन आज तक पदनाम परिवर्तित करने संबंधी आदेश जारी नहीं किए गए। सरकार की ये घोषणा छलावा बन कर रह गई। यह आरोप मप्र तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ ने लगाए हैं। संघ के प्रांतीय महामंत्री योगेन्द्र दुबे, प्रांतीय सचिव रॉबर्ट मार्टिन ने बताया कि पिछले 30 सालों से सहायक शिक्षक पदनाम परिवर्तन की राह देख रहे हैं। पदनाम परिवर्तन की फाइल वित्त विभाग से लेकर शिक्षा विभाग में तो घूमती रही लेकिन केबिनेट की मुहर आज तक नहीं लगी। जबकि सहायक शिक्षकों के पदनाम परिवर्तन से सरकार पर आर्थिक भार भी नहीं आएगा। 

सहायक शिक्षकों को जरुर सम्मान जनक पदनाम मिल जाएगा। संघ के अजय दुबे, बीएस ठाकुर, सुरेन्द्र जैन, दुर्गेश पांडेय, रामशंकर शुक्ला, गुडबिन चार्ल्स, सुधीर उसरेठे, जियाउर्रहीम, एमएल शर्मा, शहीर मुमताज आदि ने सहायक शिक्षकों का पदनाम बदलने की मांग की है। चेतावनी भी दी है कि यदि शीघ्र मांग पूरी नहीं की जाती तो संघ उग्र आंदोलन करने बाध्य होगा।

छठे वेतनमान की दूर हों विसंगतियां
मप्र राज्य कर्मचारी संघ ने कर्मचारियों को दिए जा रहे छठे वेतनमान में विंसगती के आरोप लगाए हैं। संघ के जिला अध्यक्ष डीएस बृछलिया ने बताया कि कर्मचारियों को केन्द्र और छत्तीसगढ़ राज्य के समान वेतनमान का लाभ नहीं मिल रहा। संघ के सुरेन्द्र पाठक, अनिल निगम, चंद्रकुमार श्रीवास्तव, किरण पाठक, सुखदेव सिंह, अशोक पचौरी, मो जाकिर खान, मीनाक्षी कुश्वाहा, मनोज चक्रवैश्य आदि ने मप्र शासन से वेतनमान की विसंगतियां शीघ्र दूर करने की मांग की है।

सेवापुस्तिका की जांच हो
मप्र तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के प्रांतीय सचिव अटल उपाध्याय ने बताया कि कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का लाभ तो दिया जा रहा लेकिन वेतन निर्धारण के लिए कर्मचारियों की सेवापुस्तिकाओं की जांच कोषालय अधिकारियों द्वारा नहीं की जा रही। जिसके कारण वेतन निर्धारण की विसंगतियों में सुधार नहीं हो पा रहा। संघ के प्रांतीय महामंत्री योगेन्द्र दुबे, अर्वेन्द्र राजपूत, अवधेश तिवारी, राबर्ट मार्टिन, रजनीश पांडे, केपी तिवारी आदि ने सेवापुस्तिकाओं में वेतन निर्धारण की जांच की मांग की है।

सातवां वेतनमान मिले
पेंशनर्स एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ज्ञापन सौंपकर पेंशनर्स को सातवें वेतनमान का लाभ और 3 प्रतिशत महंगाई राहत दिए जाने की मांग की है। एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष एचपी उरमलिया, शेषमणि पाण्डेय, जहीर खान, डीके तिवारी, एके पिल्ले, राधारमन तिवारी, वायएस सिकरवार, जीपी सराठे आदि मांग करने वालों में शामिल रहे।

आदेश जारी कराने की मांग
शिक्षा विभाग में संविलियन की घोषणा किए जाने से उत्साहित अध्यापकों ने आजाद अध्यापक संघ के प्रांताध्यक्ष भरत पटेल के नेतृत्व में नगर आगमन पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का स्वागत कर आभार ज्ञापित किया। साथ ही सीएम से संविलियन के आदेश जल्द जारी कराने की भी मांग की। इस अवसर पर संघ के संभागीय अध्यक्ष गोविंद बिसेन, जिला अध्यक्ष रामगिरी गोस्वामी, गुलाब बड़गैया, आशीष उपाध्याय, शिप्रा सिंह, सोमा चौधरी, रामगुलाम विश्वकर्मा आदि मौजूद रहे।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week