MS Dhoni vs Hardik Pandya: कौन कितना फिट, इस वीडियो में खुली पोल

Thursday, December 14, 2017

CRICKET NEWS। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जिन्हे रिटायरमेंट लेने की सलाह दी जा रही है और टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी हार्दिक पांड्या का एक वीडियो यह बताने के लिए काफी है कि कौन कितना फिट है और किसमें कितना बाकी है। यह वीडियो @BCCI से जारी किया गया है और अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे वनडे मुकाबले से पहले वॉर्म-अप सेशन के दौरान हार्दिक पंड्या ने पूर्व कप्तान धोनी को रेस का चैलेंज दिया और माही ने अपने से 12 साल छोटे हार्दिक पंड्या को इस चैलेंज का बखूबी अंदाज में ऐसा जवाब दिया कि हर कोई धोनी का कायल हो गया। दरअसल इस रेस की भूमिका तब तैयार हुई, जब मैच से पहले टीम के सभी खिलाड़ी सुबह-सुबह कड़ाके की ठंड में दूसरे वनडे मुकाबले की तैयारी के लिए वार्म-अप कर रहे थे। 

इस दौरान एक्सरसाइज करते हुए धोनी और हार्दिक आपस में बतिया भी रहे थे। दोनों के बीच यही बातचीत 'रेस के चैलेंज' में तब्दील हो गई। माही ने इस चुनौती को लपकने में तनिक देर नहीं लगाई और दोनों के बीच शुरू हो गया फर्राटा का मुकाबला और धोनी ने जल्द ही पंड्या को बता और समझा दिया कि अभी फिटनेस के मामले में वह उनके आगे बच्चे ही हैं।

वैसे अगर आप वीडियो को गौर से देखेंगे, तो पाएंगे कि हालांकि जब दोनों के बीच करीब 100 मी. फर्राटा की रेस शुरू हुई, तो माही का 'स्टार्टिंग प्वाइंट' हार्दिक पंड्या से थोड़ा सा आगे था, लेकिन जैसे-जैसे यह रेस आगे बढ़ी, तो धोनी ने यह बखूबी दिखा दिया कि उन्हें सिर्फ तेज गति से सिर्फ रन ही बनाना नहीं आता, बल्कि 36 साला का होने के बावजूद वह हार्दिक जैसे युवाओं को फर्राटा में आसानी से पछाड़ सकते हैं। रेस समाप्त होने से पहले एक समय दोनों बराबरी पर दिखाई पड़ रहे थे, लेकिन 'फिनिशिंग प्वाइंट'  से कुछ देर पहले धोनी की स्पीड देखने लायक थी और इस दौरान साबित हो गया कि 12 साल बड़े होने के बावजू माही स्पीड के मामले में अभी भी हार्दिक से तेज हैं।

पिछले कई साल से टीम इंडिया को लगातार अपनी सेवा दे रहे धोनी का यह अंदाज टीम इंडिया के युवाओं के लिए प्रेरणा की तरह से है. और हार्दिक भले ही आप यह 100 मी. फर्राटा रेस हार गए हों, लेकिन आपको निराश होने की जरुरत नहीं है. कोई बात नहीं. अगली बार और तैयारी के साथ माही से रेस  लाइएगा. आप अपने वरिष्ठ साथी से सीख सकते हैं कि बेहतर फिटनेस के कितने ज्यादा मायने हैं. आप खुद को जितना फिट रखोगे, यह आपके उतने ही काम आएगी. 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week