CM की सभा हेतु बसों में जानवरों की तरह ढूंसकर लाए गए आदिवासी | MP NEWS

Tuesday, December 26, 2017

कोलारस से लौटकर सत्येन्द्र उपाध्याय प्रदेश के मुख्यमंत्री अपने निर्धारित कार्यक्रम के दौरान आज शिवपुरी जिले की कोलारस विधानसभा क्षेत्र में सहरिया विकास यात्रा में हिस्सा लेने पहुंचे जिसमें जिले भर से आदिवसियो को वाहनों में भरकर कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए लाया गया था। लेकिन इस दौरान दर्जनों बसों में ठसा ठस भरकर एवं ऊपर बिठाकर आदिवासी समाज के लोगो को मौत का सफर कराया गया। सबसे आश्चर्य की बात यह रही सबको कानून का पाठ पढ़ाने बाले मंत्री एवं प्रशासनिक नुमाइंदे यह सब खुली आँखों से देखते रहे और मांथे पर शिकन तक नही आई। 

नागरिकों का कहना था कि हेलमेट और अन्य नियमों पर तुरंत चालान काटने वाली पुलिस और जिला प्रशासन चुप क्यों रहा। सूत्रों का कहना है कि ओवर लोडेड बसों की संख्या एक दर्जन से ज्यादा थी। कुछ बसों में तो 100 सवारियां भरी हुईं थीं। यह वीडियो कार्यक्रम स्थल का है, जहां से आदिवासियों को जानवरों की तरह ढूंसकर वापस ले जाया जा रहा है। 

इससे पहले शिवपुरी की पोहरी विधानसभा और शिवपुरी जनपद के गांव गोपालपुर से बसों में भरकर सहरिया आदिवासियों को कोलारस ले जाया रहा था। यह बस शिवपुरी के बडौदी क्षेत्र में खराब हो गई। अधिकारियों ने अतिथि बनाकर ले जाए जा रहे सहरिया आदिवासियों को ही मजदूर बना दिया और बस में धक्का लगवाया। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...
 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah