NLIU: पसंदीदा छात्रा को 10 नंबर एक्स्ट्रा देकर पास कर दिया

भोपाल। नेशनल लॉ इंस्टिट्यूट यूनिवर्सिटी (एनएलआईयू) के विवाद बढ़ते जा रहे हैं। रैगिंग की शिकायतों के लिए बदनाम हो चुके एनएलआईयू में अब परीक्षाओं को लेकर भी बड़ा मामला सामने आया है। आरोप है कि एक फैकल्टी ने बीएएलएलबी के चाैथे वर्ष की एक विशेष छात्रा को परीक्षा परिणाम जारी करने के बाद 10 नंबर अलग से दिए। इससे पहले वो 40 नंबर के साथ फेल हो गई थी। 10 नंबर एक्स्ट्रा देकर उसे पास कर दिया गया। बता दें कि इस परीक्षा में 50 प्रतिशत छात्र फेल हुए हैं। 

एनएलआईयू ने पिछले महीने हुई बीएएलएलबी के चाैथे वर्ष की परीक्षा का रिजल्ट दो दिन पहले जारी किया है। कुल 109 छात्रों में से केवल 50 प्रतिशत ही पास हो सके हैं। जबकि बाकी छात्र फेल रहे हैं। रिजल्ट में गड़बड़ी की आशंका के बाद जब छात्रों ने अपने स्तर पर इसकी पड़ताल की है तो एक छात्रा को गलत तरीके से नंबर देने की बात सामने आई। 

छात्रों की शिकायत पर जब डायरेक्टर प्रो. एसएस सिंह ने फैकल्टी से पूछा तो उन्होंने अपने जवाब में बताया कि पेपर में एक प्रश्न के उत्तर का मूल्यांकन छूट गया था उसी को जांचने के बाद अतिरिक्त नंबर दिए थे। छात्रों ने इस मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है। छात्रों का यह भी आराेप है कि इस समय संस्थान में कई तरह की गड़बड़ियां हो रही है और प्रशासनिक स्तर पर इन्हें दबाया जा रहा है। रजिस्ट्रार रवि पांडे ने इस मामले में छात्रों की शिकायत का निराकरण करने की बात कही है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !