भोपाल में 12 सब इंस्पेक्टरों की अदला-बदली, दागी गौरव की तैनाती पर विवाद

भोपाल। मप्र पुलिस विभाग ने राजधानी के 12 सब इंस्पेक्टरों की अदला-बदली की है। इस लिस्ट में गौरव बुंदेला को पुलिस लाइन से एमपी नगर,एसआई जेपी राजपूत को बागसेवनिया से कटाराहिल्स, सलोनी चौहान गोविंदपुरा से एमपीनगर, विजय सेंगर बैरागढ़ से बिलखिरिया, वंदना दुबे हबीबगंज से अशोका गार्डन, जयप्रकाश त्रिपाठी हनुमानगंज से कोहेफिजा, स्वाति अहलावत हनुमानगंज से कोतवाली, पूजा पटेरिया जहांगीराबाद से ऐशबाग, ममता ठाकुर कोलार से महिला थाना, सुनील दुबे रातीबढ़ से टीटीनगर, सुनील केवट टीटीनगर से अवधपुरी, आकांक्षा शर्मा पुलिस लाइन भोपाल से महिला थाना पदस्थ किया गया है।

गौरव बुंदेला की थाने में तैनाती पर विवाद
इस तबादला लिस्ट में एसआई गौरव ​बुंदेला का नाम भी शामिल है। ये वही पुलिस अधिकारी हैं जिन्होंने किड्जी स्कूल की तीन साल की मासूम से ज्यादती के मामले में एफआईआर दर्ज करने में आनाकानी की थी। इसी आरोप में गौरव का लाइन हाजिर करते हुए जांच के आदेश जारी किए गए थे। जांच पूरी होने से पहले बुंदेला की तैनाती से एक बार फिर से सवाल खड़े हो गए हैं कि इतनी गंभीर लापरवाही में थाने से हटाने के बाद एक फिर से उनको फील्ड तैनाती दी गई है।साथ ही उसी थाने में जहां वह पहले भी रह चुके हैं।

गौरतलब है कि फरवरी में कोलार थाना क्षेत्र में स्थित किड्जी स्कूल में तीन साल की मासूम से ज्यादती का मामला सामने आया था। जिसमें आरोपी एपी सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने में देरी और गिरफ्तार न कने पर पूर्व डीआईजी रमन सिंह सिकरवार ने एक मार्च को गौरव बुंदेला को लाइन हाजिर कर दिया था। उसके बाद से उनको लापरवाही की बात जांच में भी सामने आई थी। इसके बाद शुक्रवार को दर्जनभर एसआई की पदस्थापना में उनको एमपीनगर में एसआई बना दिया है। जबकि वह पूर्व में भी एमपीनगर में पदस्थ रह चुके हैं।

डीआईजी ने दी सफाई 
गौरव बुंदेला के खिलाफ जांच लंबित है, वह लाइन में तैनात था, उसको एमपीनगर में तैनात किया है, पूर्व में वह इस थाने में तैनात रह चुका है। इसकी मुझे जानकारी नहीं थी। उसके साथ 11 एसआई की भी अदला- बदली की गई है।
संतोष सिंह डीआईजी भोपाल शहर

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !