लाल चौक पर सुनीता ने गुंजाया भारत माता का जय-जयकारा, सैनिक देखते रह गए

Tuesday, August 15, 2017

श्रीनगर। यूं तो भारतीय जनता युवा मोर्चा ने ऐलान किया था कि स्वतंत्रता दिवस के मुबारक मौके पर मंगलवार की सुबह वो लालचौक में तिरंगा फहराएंगे परंतु उनका संकल्प पूरा नहीं हो पाया। लेकिन लालचौक में फिर भी भारत माता की जय और वंदे मातरम गूंजा। सुनीता अरोड़ा नाम की महिला हथियाबंद सैनिकों के बीच में जा घुसी और जोर जोर से भारत माता की जय व वंदे मातरम नारे लगाए। लालचौक और उसके साथ सटे इलाकों में प्रशासन ने किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए निषेधाज्ञा लगा रखी थी। किसी को भी लालचौक की तरफ आने जाने की इजाजत नहीं थी। सिर्फ पुलिस और सीआरपीएफ के जवान ही नजर आ रहे थे।

एतिहासिक लालचौक के घंटाघर पर तिरंगा लहराने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों से आए भारतीय जनता युवा मोर्चा और राष्ट्रीय निर्माण सेना के कार्यकर्ताओं को बीती रात ही पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। पुलिस भी आश्वस्त थी कि लालचौक में कोई नहीं आएगा। अचानक एक महिला लालचौक में पहुंच गई।
सुनीता अरोड़ा नामक इस महिला ने वहां पहुंच कर वंदे-मातरम, वंदे-मातरम और भारत-माता की जय के नारे लगाने शुरू कर दिए। वहां मौजूद पुलिसकर्मी भी सकते में आ गए। महिला ने पुलिसकर्मियों को भारत माता की जय और वंदे मातरम का नारा लगाने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि यह हमारा फर्ज है। हम हिंदुस्तानी हैं और आज हमें यहां से पाकिस्तान के समर्थकों को जवाब देना है। इसलिए मेरे साथ भारत माता की जय और वंदे मातरम पुकारो।

अलबत्ता, पुलिसकर्मियों ने महिला की बात पर अमल तो नहीं किया। लेकिन जल्द ही उसे पकड़ कर वहां से निकटवर्ती पुलिस स्टेशन में ले गए। देर शाम गए महिला को रिहा कर दिया गया।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah