आजम खान को परेशानी है तो भारत छोड़ दें: MLA रामेश्वर शर्मा

भोपाल। पुलिस और सेना के जवानों का देश के प्रति समर्पण जज्बे और जूनून के कारण ही हमारा देश सुरक्षित है देश के जवान समाज की सुरक्षा का जो संकल्प लेते है उसकी प्रतिपूर्ति के लिए अपनी जान की बाजी तक लगाने में पीछे नहीं हटते। हम सुरक्षित है हमें हमारे देश के दुश्मनो असामाजिक तत्वों से कोई खतरा नहीं इसका भरोसा दिलाने वाले और कोई नहीं सेना और पुलिस के जवान ही होते है। सेना और पुलिस के कर्तव्य को चुनने वाले कुछ और भी चुन सकते थे परन्तु उन्होंने राष्ट्र की सेवा का रास्ता ही चुना ऐसे लोगो पर ऊँगली उठाने वालो को सौ बार सोचना चाहिए उन्होंने कहा की राजनैतिक बयान बाजी के लिए समाज में ओर भी बहुत कुछ है सेना और पुलिस पर किसी भी प्रकार की टिका टिपण्णी करने वालो को यह देश माफ़ नहीं करेगा क्योंकि यह भारत माँ के रक्षक है और उनके रक्षको पर सवाल उठाने वाले राष्ट्र भक्त नहीं हो सकते। उन्होंने कहा की आज़म खां एवं अन्य नेता जिन्हें भारत के संविधान, भारत के तिरंगे, भारत माता से परेशानी है ऐसे लोगो को भारत छोड़ देना चाहिए।

यह बात विधायक हुजूर रामेश्वर शर्मा ने कटारा थाना के शुभारम्भ अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि के रूप में कही ज्ञात हो की विधायक हुज़ूर एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष रामेश्वर शर्मा ने विगत एक वर्ष पूर्व बर्राई में घटित एक अपहरण घटना के दौरान कटारा में नवीन थाना खोले जाने की घोषणा की थी साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान एवं तत्कालीन गृह मंत्री एवं गृह मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह से यहाँ थाना खोले जाने के लिए आग्रह किया था। आज उस घोषणा ने मूर्त रूप लिया फलस्वरूप कटारा क्षेत्र के नागरिको की सुविधा एवं सुरक्षा के लिए कटारा क्षेत्र में थाना का आज शुभारम्भ किया गया। इस अवसर पर पुलिस महानिरीक्षक भोपाल रेंज श्री योगेश चौधरी कलेक्टर भोपाल श्री सुदाम खाड़े, उप पुलिस महानिरीक्षक श्री रमन सिंह सिकरवार, जोन अध्यक्ष श्री कामता पाटीदार, पुलिस अधीक्षक भोपाल दक्षिण श्री सिद्धार्थ बहुगुणा सहित अन्य वरिष्ट पुलिस अधिकारी कर्मचारी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

इस अवसर पर पुलिस विभाग के सेवा निर्वत पुलिस अधिकारी मिसरोद के अनुविभागीय अधिकारी श्री अतीक खान एवं अन्य  का अभिवादन शाल श्रीफल एवं पुष्प गुच्छ भेंट कर अतिथियों द्वारा किया गया।

नवीन कटारा थाना में निम्न क्षेत्र हुए शामिल
नवीन कटारा थाना क्षेत्र के अंतर्गत नवनिर्मित 20 कॉलोनी, लहारपुर, कटारा हिल्स, स्प्रिंग वेली, पार्क सिटी ,सिगनेचर सिटी,सागर गोल्डन , कटारा गाँव , बर्राई, रापडीया , बगरोदा, बगली आदि क्षेत्र सम्मिलित किया गया है , पूर्व में यह क्षेत्र थाना बागसेवनिया एवं थाना मिसरोद के अंतर्गत आता था दूरी अधिक होने की वजह से स्थानीय नागरिको लो असुविधा का सामना करना पड़ता था।

थाना अस्पताल विद्यालय के लिए कलेक्टर स्तर पर हों निर्णय: रामेश्वर
कटारा थाना का शुभारम्भ अवसर को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय हुजूर विधायक एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष रामेश्वर शर्मा ने कहा की भोपाल चौतरफा बढ़ रहा है जिस वजह से समय समय पर प्रशासनिक व्यवस्था के लिए शासकीय भूमि की आवश्यकता होती है, परन्तु प्रशासनिक नियमो की वजह से भूमि आवंटन में समय लगता है जिससे नागरिको को असुविधा होती है श्री शर्मा ने कहा की भूमि आवंटन की जटिल प्रक्रिया से थाना, अस्पताल, विद्यालय को दूर रखा जाना उचित होगा। गौरतलब है की विधायक रामेश्वर शर्मा ने यह बात भोपाल जिला योजना समिति की बैठक के दौरान रखी थी जिसे सर्वसहमति से पारित कर शासन को भेजा गया है। उन्होंने कहा की वह जल्द ही प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान एवं मुख्य सचिव महोदय को इस बात से अवगत कराएँगे, उन्होंने यह भी कहा की थाना, अस्पताल एवं विद्यालय नागरिको की पहुँच में होना चाहिए जिससे नागरिको को आसानी से सुविधा मिल सके।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !