UPSEE टॉपर ने बताया: नंबर 1 आना है तो सोशल मीडिया और स्मार्टफोन छोड़ दो

उत्तर प्रदेश में इंजीनियरिंग में दाखिले के लिए आयोजित राज्य प्रवेश परीक्षा यूपीएसईईई में मेरठ के प्रखर बिंदल ने टॉप किया है. अपनी सफलता के पीछे प्रखर सोशल मीडिया और स्मार्टफोन से दूरी को श्रेय देते हैं. वह कहते हैं कि ये दोनों ही पढ़ाई में खलल डालते हैं. डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित इस परीक्षा में डेढ़ लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. प्रखर बिंदल की इस सफलता पर उनके परिवार की ख़ुशी का ठिकाना नहीं है.

प्रखर की इस कामयाबी पर घर में बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. प्रखर का कहना है कि उन्होंने कभी कल्पना नहीं की थी कि वो टॉप कर जाएंगे. हालांकि साथ ही वह कहते हैं कि यूपीएसईई में टॉप जरूर किया है लेकिन एडमिशन लेने के पहले वो आईआईटी जेईई के रिजल्ट का इंतजार करेंगे.

प्रखर ने इसी साल बारवहीं परीक्षा पास की और उन्होंने 96 प्रतिशत अंक हासिल किए. प्रखर के पिता और बहनें भी इंजीनियर हैं. मां हाउसवाइफ हैं. प्रखर की कामयाबी पर मां के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे.

प्रखर का कहना है कि उनकी कामयाबी का श्रेय माता, पिता और गुरुजन हैं. साथ ही सोशल मीडिया से दूर रहकर पढ़ाई करने को उन्होंने बेहद इम्पॉर्टेन्ट बताया. प्रखर का कहना है कि वो स्मार्ट फोन यूज़ नहीं करते क्योंकि उनका मानना है कि सोशल मीडिया पढा़ई में खलल डालता है.