Loading...

BHOPAL: हमीदिया इलाके में तनाव, पुलिस तैनात

भोपाल। राजधानी के पीरगेट हमीदिया इलाके में तनाव की खबर आ रही है। यह साम्प्रदायिक तनाव नहीं है, बल्कि मुस्लिम समाज के लोगों और पुलिस के बीच तनावपूर्ण स्थिति है। बताया जा रहा है कि मुस्लिम समाज का एक वर्ग आधीरात को पुलिस एवं प्रशासन के विरुद्ध प्रदर्शन कर रहा है। मौके पर भारी संख्या में बल तैनात कर दिया गया है। पीरगेट इलाके को छोड़कर शेष सारे शहर में स्थिति सामान्य है। 

बताया जा रहा है कि 29 मई को एक सामाजिक संगठन ने अपील जारी की थी। इसी अपील के चलते कुछ मुस्लिम समाज के लोग एकजुट हुए एवं प्रशासन के खिलाफ आधीरात को प्रदर्शन करने लगे। पुलिस ने उन्हे रोकने का प्रयास किया परंतु कुछ उपद्रवी तत्वों ने बातचीत को पूरा ही नहीं होने दिया। 

बस इसके बाद तनाव की स्थिति निर्मित हो गई। सोशल मीडिया पर अफवाहें फैलाई जा रहीं हैं। आसपास के लोग घरों से निकल आए हैं। इलाके में पुलिस बल तैनात है, स्थिति नियंत्रण में ले ली गई है। समाचार लिखे जाने तक विभिन्न राजनैतिक दलों के कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंचकर शांति की स्थिति निर्मित कर रहे थे।

ग्राउंड जीरो से शोएब सिद्दीकी की रिपोर्ट के अनुसार कबाड़ खाने वाली मस्जिद में भी हालत बिल्कुल ठीक हैं। काजी केम्प मे भी ठीक है। पुलिस कंट्रोल रूम में नायाब काजी साहब मुफ़्ती ए शहर प्रभारी सचिव मसजिद कमेटी एसपी नार्थ एडीएम नार्थ के साथ खुशनुमा माहौल में एक बैठक हुई है। जिसमे हमीदिया की जो मस्जिद की बात हो रही है उसमें रमजान तक के लिए टाल दिया गया है। शहर काजी साहब के भोंपाल आने के बाद इस का कोई हल निकला जायेगा। सभी ने एक संयुक्त विज्ञप्ति में दस्तखत भी किये हैं।  इसलिए आप से गुजारिश हे की किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें।