बीफ फेस्टिवल: IIT मद्रास के Phd शोधार्थी को बेरहमी से पीटा

नई दिल्ली। मोदी सरकार की पशु वध प्रतिबंध नीति का विरोध कर रहे आईआईटी मद्रास के पीएचडी शोधार्थी सूरज पर हिंदू कट्टवारियों ने हमला कर दिया। इस हमले में सूरज बुरी तरह घायल हो गया। उसकी आखों में काफी गहरी चोटें आईं हैं। एयरोस्‍पेस विभाग के पीएचडी छात्र सूरज आर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

फोटो में दिख रहा है कि उसकी आंखों पर काफी चोटें आई हैं। इसके चलते पीडि़त को नुंगमबक्‍कम के शंकर नेत्रालय ले जाया गया। सूरज के दोस्‍त निधीश ने बताया, 'बीफ फेस्‍ट' आयोजित करने के कारण सूरज को बुरी तरह से पीटा गया। उसने आरोप लगाया कि पिटाई करने वाले छात्र भी आईआईटी के ही हैं। निधीश ने स्थिति को भयावह बताया। उन्‍होंने बताया कि पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी गई है। पिटाई का शिकार छात्र अंबेडकर पेरियार स्‍टडी सर्किल से जुड़ा हुआ है।

बता दें कि आईआईटी मद्रास के छात्रों के एक समूह ने रविवार रात को बीफ फेस्टिवल आयोजित किया था। यह कार्यक्रम केंद्र सरकार के पालतू पशुओं को काटने के लिए बेचने या खरीदने पर रोक लगाने के नियम के विरोध में आयोजित किया गया। सूत्रों के अनुसार, इस विरोध कार्यक्रम में 50 छात्रों ने हिस्‍सा लिया था।