Loading...

शिवराज सिंह की पसंदीदा सांसद ज्योति धुर्वे ने गरीब किसान की जमीन हड़प ली

भोपाल। यदि जनसुनवाई में आए आवेदन पर भरोसा करें तो बैतूल सांसद ज्योति धुर्वे ने एक गरीब किसान की जमीन हड़प ली और उस पर पेट्रोल पंप तान दिया। जिस जमीन पर सांसद ने पेट्रोल पंप बनाया है वो विवादित है। विवाद न्यायालय में विचाराधीन है। बता दें कि ये वही महिला सांसद हैं जिनका जाति प्रमाण पत्र पिछले दिनों फर्जी करार दे दिया गया था। इसके बाद सीएम शिवराज सिंह ने तमाम उठापटक कर डाली और अपने अफसरों के आदेश को वापस करवा दिया। 

मंगलवार 30 मई 2017 को कलेक्ट्रेट में जनसुनवाई के दौरान भैंसदेही तहसील के चिल्कापुर निवासी चारु कुनबी ने कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को शिकायत की और आरोप लगाया है कि सांसद ने उसकी जमीन हड़प कर पेट्रोल पंप बनवा लिया है। इतना ही नही अब उस जगह पर आधुनिक पेट्रोल पंप का निर्माण फिर से किया जा रहा है।

पीड़ित की जमीन उत्तर की ओर खसरा न.104, रकबा 1.049 है जो राज मार्ग से लगी हुई है, लेकिन सांसद की जमीन का खसरा न.103/3 रकबा 160 की भूमि दक्षिण दिशा में है। उसके बावजूद पम्प निर्माण का कार्य पीड़ित की जमीन पर अनाधिकृत रूप से किया जा रहा है। जमीन का यह विवाद लंबे समय से माननीय व्यवहार न्यायलय भैंसदेही में वाद क्रमांक 13A/17 चारु बनाम ज्योति धुर्वे विचाराधीन है।

जिसमें ज्योति धुर्वे द्वारा निर्माण कार्य को रोकने हेतु घोषणा एवम स्थाई निषेधाज्ञा का वाद पेश किया गया था, जिसकी बाद प्रकरण में इस प्रकरण में माननीय व्यवहार न्यायधीश वर्ग 2 बैतूल की अदालत में सुनवाई के आवेदन दिया था। जिसमें दिनांक 16 फरवरी 2017 को यथास्थिति का आदेश पारित किया गया था। लेकिन अब आदेश की अवहेलना करते हुए पेट्रोल पंप का नवनिर्माण कार्य चालू करा दिया गया है। वहीं सांसद अब न्यायलय की तामीली के बाद बचती नजर आ रही हैं।