दूसरी शादी करने वाले हैं संत भय्यूजी महाराज | RELIGIOUS

इंदौर। 49 साल के संत भय्यू महाराज, जिनकी सामने सत्‍ता के शिखर पर बैठे लोग भी सिर झुकाते हैं, की आज दूसरी शादी है। वो ग्वालियर की डॉ. आयुषी के साथ सात फेरे लेंगे। विवाह समारोह बायपास के सिल्वर स्प्रिंग क्लब में होगा। दिन में रीति-रिवाज के साथ विवाह के बाद शाम को सात बजे से रिसेप्शन होगा, जिसमें करीब 200 लोगों को आमंत्रित किया गया है। लेकिन शादी से पहले भय्यू महाराज और आयुषी की कुछ फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। 

जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक आयुषी शर्मा से भय्यू महाराज का परिचय बहुत पुराना नहीं है। उनका परिवार मूलत: शिवपुरी का है और उन्होंने पीएचडी की है। कुछ समय पहले पारिवारिक सदस्य के माध्यम से ही वह भय्यू महाराज से जुड़ीं। भय्यू महाराज की माताजी और बहनों के आग्रह पर दोनों ने विवाह का निर्णय लिया।

भय्यू महाराज की पहली पत्नी माधवी का डेढ़ साल पहले (नवंबर 2015 में) निधन हो गया था। पहली शादी से उनकी एक बेटी कुहू है, जो पुणे में रहकर पढ़ाई कर रही है। भय्यू महाराज कुछ समय पूर्व सार्वजनिक जीवन से संन्यास की घोषणा कर चुके हैं।

1968 को जन्मे भय्यू महाराज का असली नाम उदयसिंह देखमुख है। वे शुजालपुर के जमींदार परिवार से ताल्लुक रखते हैं। कभी कपड़ों के एक ब्रांड के लिए मॉडलिंग कर चुके भय्यू महाराज का देश के दिग्गज पॉलिटिशियनों से संपर्क है। इसके अलावा वे धार्मिक और सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए जाने जाते हैं। सद्गुरु दत्त धार्मिक ट्रस्ट उनके ही देखरेख में चलता है। उनका मुख्य आश्रम इंदौर के बापट चौराहे पर है। मर्सडीज जैसी महंगी गाड़ियों में चलने वाले भय्यू महाराज रोलेक्स ब्रांड की घड़ी पहनते हैं।

भय्यू महाराज तब चर्चा में आए जब अन्ना हजारे के अनशन को खत्म करवाने के लिए तत्कालीन केंद्र सरकार ने उन्हें अपना दूत बनाकर भेजा था। बाद में अन्ना ने उनके हाथ से जूस पीकर अनशन तोड़ा था। वहीं पीएम बनने के पहले गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में मोदी सद्भावना उपवास पर बैठे थे। तब उपवास खुलवाने के लिए उन्होंने भय्यू महाराज को आमंत्रित किया था। पूर्व प्रेसिडेंट प्रतिभा पाटिल, पीएम नरेंद्र मोदी, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम विलासराव देशमुख, शरद पवार, लता मंगेशकर, उद्धव ठाकरे और मनसे के राज ठाकरे, आशा भोंसले, अनुराधा पौडवाल भी उनके आश्रम आ चुके हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !