पाकिस्तान में मंदिर तोड़ा, मूर्तियां नाली में बहा दीं | PAKISTAN

नई दिल्ली। पाकिस्तान में हिंदू मंदिरों को तोड़ने का एक और मामला सामने आया है। पाकिस्तान के दक्षिण सिंध प्रांत में एक हिंदू मंदिर को कुछ लोगों ने तोड़ दिया है, यहां ना सिर्फ मंदिर में तोड़फोड़ की गई है बल्कि इसमें रखी गई मूर्तियों को भी तोड़ा गया है। उपद्रवी यही नहीं रुके उन्होंने मूर्ती को तोड़कर उसके टुकड़ों को यहां के पास के नाले में फेक दिया जिसके बाद यहां का माहौल तनावग्रस्त हो गया।

घटना के सामने आने के बाद तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। शुरुआती जांच के बाद तीन लोगों के खिलाफ इशनिंदा और आतंकवाद का मामला दर्ज किया गया है। वहीं इस पूरी घटना के बारे में यहां की स्थानीय पुलिस का कहना है कि मंदिर के कुछ देवी-देवताओं को तोड़ा गया है और इसके टुकड़ों को सीवेज लाइन में डाल दिया गया है। घटना शुक्रवार को थाटा दिले के गारो शहर की है।

पाकिस्तान के अखबार द डॉन के मुताबिक इस घटना के बाद ईशनिंदा और आतंकवाद का मामला दर्ज कर लिया गया है, इसमे तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है। इस मामले में पुलिस अधिकारी फिदा हुसैन मासतोई ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। स्थानीय निवासी और हिंदू काउंसलर लाल माहेश्वरी का कहना है कि किसी ने रात को एक बजे से सुबह 5 बजे के बीच मंदिर के भीतर जाकर इस घटना को अंजाम दिया है। सिंध के मुख्यमंत्री के अल्पसंख्यक मामलों के सलाहकार खट्टो मल का कहना है कि मंदिर के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, ऐसा करने वालों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !